लाइव टीवी

सुर्खियों के मैदान में फिर छाये नवजोत सिंह सिद्धू, डिप्टी सीएम बनाये जाने की चर्चा

News18 Haryana
Updated: December 12, 2019, 5:54 PM IST
सुर्खियों के मैदान में फिर छाये नवजोत सिंह सिद्धू, डिप्टी सीएम बनाये जाने की चर्चा
सिद्धू को पंजाब का डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को उप-मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) बनाए जाने की चर्चा के बीच पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने भी बड़े सधे अंदाज में चुप्पी तोड़ी है. जाखड़ का कहना है कि किसे क्या जिम्मेदारी दी जानी है, इसका फैसला सोनिया गांधी को करना है.

  • Share this:
चंडीगढ़. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) एक बार फिर चर्चा में हैं. सियासी गलियारों में उन्हें डिप्टी सीएम (Deputy Chief Minister) बनाने की चर्चा गर्म है, लेकिन सिद्धू खामोश हैं. पंजाब का खजाना खाली होने के बाद जहां कैप्टन सरकार की परफॉर्मेंस पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं मैदान में बल्ले और सियासत में अपनी आवाज़ से जौहर दिखाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू फिर सुर्खियों में हैं. सीएम के सलाहकार राजा वडिंग का कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाया जाता है तो ये फैसला सभी को मंजूर होगा.

राजा वडिंग का कहना है कि परफॉर्मेंस के आधार पर कैबिनेट में बदलाव होने चाहिए. जिसकी परफॉर्मेंस सही नहीं है, उसकी छुट्टी करना जरूरी है. क्योंकि अगर फिर से सत्ता में वापस आना है तो अपनी कमियों को दूर किये बिना काम नहीं चलने वाला.

जाखड़ ने कही ये बात

नवजोत सिंह सिद्धू को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा के बीच पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ ने भी बड़े सधे अंदाज में चुप्पी तोड़ी है. जाखड़ का कहना है कि किसे क्या जिम्मेदारी दी जानी है, इसका फैसला सोनिया गांधी को करना है.

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ सिद्धू (फाइल फोटो)


कांग्रेस के लिए हो सकता है बड़ा मास्टरस्ट्रोक

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर ने 6 जून को सिद्धू से स्थानीय निकाय विभाग लेकर उन्हें ऊर्जा विभाग दिया था. इससे नाराज सिद्धू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. अब जब वित्तीय संकट से जूझ रही पंजाब सरकार अपनी लोकप्रियता खो रही है. ऐसे में सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाना कांग्रेस के लिये बड़ा मास्टरस्ट्रोक हो सकता हैं. वो न केवल सरकार के गिरते ग्राफ को ऊपर उठा सकते हैं, बल्कि अपनी शेर-ओ-शायरी की धार से विरोधियों को भी चित्त कर सकते हैं.                             (चंडीगढ़ से अमनदीप और नपिंदर बराड़ की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- शर्मनाक: कम नंबर आए तो प्रिंसिपल ने बच्‍ची का मुंह काला कर स्‍कूल में घुमाया

पानीपत में पिता के रिवॉल्वर से 12वीं के छात्र ने खुद को मारी गोली, मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 5:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर