COVID-19: हरियाणा में मिलेगी डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग की सुविधा, ऐसे करें ऑनलाइन अप्लाई

कोरोना मरीजों की सहूलियत के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला.

कोरोना मरीजों की सहूलियत के लिए सरकार ने लिया बड़ा फैसला.

कोरोना (COVID-19) के बढ़ते खतरे के बीच एक अच्छी खबर आ रही है. हरियाणा (Haryana) में अब लोगों को डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की सुविधा मिलेगी.

  • Share this:

चंडीगढ़. कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा (Haryana) में मरीजों को लिए एक अच्छी खबर है. सरकार ने मरीजों की सहूलियत के लिए एक अहम फैसला लिया है. अब हरियाणा में लोगों को डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल करने की सुविधा प्रदान की जाएगी. सरकार के निर्देश के मुताबिक रोगी या उनके परिवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. इसके लिए http://oxygenhry.in के माध्यम से आवेदन करने की अपील की गई है. इस बात की जानकारी एडिशनल प्रिंसिपल सेक्रेटरी डॉ. अमित अग्रवाल ने दी है.

इधर, फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 ने आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बिजेंद्र मावी नाम का यह आरोपित नहरपार इंद्रा काम्प्लेक्स निवासी है. साल 2014 में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में तिगांव सीट से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुका है. इसके अलावा बिजेंद्र मावी जिला कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल का पदाधिकारी भी रह चुका है. हालांकि, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड ने बताया कि बिजेंद्र मावी का अब कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है और न ही कोई पदाधिकारी है.

गृहमंत्री ने की अपील

हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान लोगों की लापरवाही देखने को मिली. ऐसे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों को बड़ी चेतावनी भरे लहजे में अपील की है. अनिल विज ने सडक़ों पर निकल रहे लोगों को कोरोना से मरने वालों के आंकड़ों का वास्ता देकर चेताया है. उन्होंने कहा कि लोग घरों से बाहर न निकलें. नहीं तो उन्हें मजबूर होकर सख्ती और बढ़ानी पड़ेगी. हरियाणा में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार की भी चिंता बढ़ रही है. वहीं लोग खतरे के बाद भी घरों से बाहर घूमते दिख रहे हैं. इसी को लेकर सरकार की ओर से कई तरह की पाबंदियां लगाई गईं हैं.
ये भी पढ़ें: COVID-19: बिहार में ऑक्सीजन की कमी दूर करेगा NHAI, इन 15 जिलों में लगाएगा ऑक्सीजन प्लांट

हरियाणा में 7 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. लॉऐसे में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि अगर लोग नहीं माने तो वह राज्य में और भी कठोर पाबंदियां लगा देंगे. अनिल विज ने सडक़ों पर निकल रहे लोगों को कोरोना से मरने वालों के आंकड़े बताकर घर पर रहने की सलाह दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज