Home /News /haryana /

Corona Alert: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते हरियाणा के 8 और जिले ग्रुप-ए में शामिल, लगाई गईं ये पाबंदियां

Corona Alert: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते हरियाणा के 8 और जिले ग्रुप-ए में शामिल, लगाई गईं ये पाबंदियां

हरियाणा के 8 और जिले रेड जोन में

हरियाणा के 8 और जिले रेड जोन में

Corona in Haryana: हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन अथॉरिटी के चेयरमैन तथा हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार रात को 'महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा' के नए आदेश को जारी किया. ये आदेश 19 जनवरी सुबह पांच बजे तक लागू रहेंगे. ग्रुप ए में सिरसा, रेवाड़ी, जींद, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, कैथल, भिवानी और हिसार जिले को शामिल किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना (Corona virus) के बढ़ते प्रकोप के चलते अब 8 और जिलों को ग्रुप ए में शामिल कर दिया गया है. कोरोना के प्रकोप और बढ़ते मामलों को देखकर हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने ये फैसला किया है. हरियाणा के सिरसा, रेवाड़ी, जींद, फतेहाबाद, महेंद्रगढ़, कैथल भिवानी और हिसार जिले को ग्रुप ए में शामिल किया गया है.  इन जिलों में भी 11 जिलों की तरह अब पाबंदियां लागू रहेगी. बिना जरूरत की चीज़ों की दुकान,मॉल समेत अन्य चीज़ शाम 6 बजे तक ही खुल सकेंगी. लोगों के पब्लिक मीटिंग, रैली, धरना, प्रोटेस्ट पर भी पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी.

अब प्रदेश के कुल 22 में से 19 जिले रेड जोन में आ गए हैं. साथ ही नए आदेश के तहत इन सभी 19 जिलों में रैली, धरने, प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इससे पहले 11 जिलों को शामिल किया गया था. इनमें पंचकूला, गुरुग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, सोनीपत, करनाल, पानीपत, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रोहतक और झज्जर के लिये छह जनवरी को 12 जनवरी तक पाबंदियां लगाई गई थीं. ये आदेश अब 19 जनवरी सुबह पांच बजे तक लागू रहेंगे.

कोरोना की पॉजिटिविटी रेट बढ़ी

बता दें कि हरियाणा में सोमवार को 5736 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, जिनमें से 26 केस ओमिक्रॉन के हैं. वहीं अंबाला, गुरुग्राम, रोहतक और करनाल में कोरोना पीड़ित 5 व्यक्तियों की मौत हो गई. चौंकाने वाली बात ये है कि अब कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 10.64 से छलांग लगा 14.90% पर पहुंच गया है. प्रदेश में 100 में से 15 व्यक्ति कोरोना के जाल में फंसे हैं.

ओमिक्रॉन के अबतक 162 केस

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केसों की संख्या बढ़कर हरियाणा में 162 हो गई है. सोमवार 26 नए केस दर्ज किए गए. हालांकि खतरनाक बताए जा रहे इस वैरिएंट पीड़ित से 145 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अभी 17 एक्टिव केस हैं.

Tags: Corona Virus, Haryana news, Omicron Alert

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर