अमृतसर ट्रेन हादसा: गेटमैन की लापरवाही से पहले भी दो लोगों की गई थी जान
Chandigarh-City News in Hindi

अमृतसर ट्रेन हादसा: गेटमैन की लापरवाही से पहले भी दो लोगों की गई थी जान
अमृतसर ट्रेन हादसा: गेटमैन की लापरवाही के चलते पहले भी दो लोगों को गवानी पड़ी जान

प्रत्यक्षदर्शी सोहन का कहना है कि इसी गेटमैन की वजह से लगभग छह महीने पहले दो लोगों को जान गंवानी पड़ी थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
अमृतसर ट्रेन हादसा कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी इसी जगह पर दुर्घटना घटी थी, जिसमें दो लोगों की जान गई थी. एक प्रत्यक्षदर्शी सोहन का कहना है कि इसी गेटमैन की वजह से लगभग छह महीने पहले दो लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. उसके अनुसार जब ट्रेन आने वाली थी, तो गेटमैन ने फाटक के गेट को बंद नहीं किया था. इसके चलते एक बाइक सवार उसकी चपेट में आ गया था. इस हादसे में बाइक सवार और उसकी पत्नी की ट्रेन से कटकर मौत हो गई थी.

न्यूज 18 हिंदी की टीम के साथ बातचीत में एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि इस हादसे के पीछे सबसे बड़ी गलती फाटक पर मौजूद गेटमैन की है. क्योंकि अगर उसने ट्रेन को सिग्नल दिया होता, तो ट्रेन का ड्राइवर स्पीड कम कर सकता था. इससे लोगों की जान बच सकती थी.

बताया जा रहा है कि पिछले 30 सालों से जोड़ा फाटक के पास दशहरा का उत्सव मनाया जा रहा है. जोड़ा फाटक के आसपास अब भी भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस को आशंका है कि गुस्साए लोग सड़कों पर न उतर जाए.



बता दें कि अमृतसर के निकट दशहरा के मौके पर रावण दहन के दौरान रेल की पटरी पर खड़े लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. इस हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई, जबकि 72 लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद से ये सवाल सबके जेहन में चल रहा है कि इस हादसे के पीछे किसकी लापरवाही है. हर कोई इसके पीछे अपनी-अपनी राय दे रहा है. कोई प्रशासन को, तो कोई सरकार, कोई रेलवे को तो कोई रेलवे ट्रैक पर मौजूद लोगों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.



ये भी पढ़ें - 

अमृतसर ट्रेन हादसा: अटारी पहुंची खूनी ट्रेन, 71 साल बाद फिर खून से लाल हुई भारत-पाक रेल लाइन

अमृतसर ट्रेन हादसे का नया वीडियो आया सामने, लोगों को रौंदती चली गई ट्रेन

अमृतसर हादसा: महिला ने VIDEO कॉल पर देखा ट्रेन एक्सीडेंट का LIVE मंजर
First published: October 21, 2018, 12:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading