दुष्यंत चौटाला ने किया जेजेपी को मिले चुनाव चिह्न 'चप्पल' का गुणगान

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चप्पल कल भी थी, आज है, कल भी रहेगी. बच्चा जब पहला कदम रखना शुरू करता है तब उसके जीवन में चप्पल आती हैं और जीवन के आखिरी कदम तक उसे आगे बढ़ने में चप्पल साथ देती हैं.

News18 Haryana
Updated: March 16, 2019, 7:09 PM IST
दुष्यंत चौटाला ने किया जेजेपी को मिले चुनाव चिह्न 'चप्पल' का गुणगान
जेजेपी का चुनाव चिह्न चप्पल
News18 Haryana
Updated: March 16, 2019, 7:09 PM IST
चुनाव आयोग द्वारा जननायक जनता पार्टी को चप्पल का चुनाव निशान मिल गया है. चप्पल का चुनाव चिह्न मिलने पर जेजेपी के वरिष्ठ नेता व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे लिए ये चौ. देवीलाल के खड़ाऊ हैं जिनको सिर माथे लगाकर हम आगे बढ़ेंगे और प्रदेश के हित में काम करेंगे. ये चप्पल हरियाणा को 2019 में विकासवादी और सकारात्मक सरकार की ओर लेकर जाएंगी. दुष्यंत ने इसके बाद अपने चुनाव चिह्न का गुणगान करते हुए कहा कि हमारा चुनाव निशान हर घर, हर परिवार, हर जाति-धर्म, हर उम्र, महिला-पुरुष सबको जेजेपी से जोड़ेगा. उन्होंने कहा कि चप्पल एक अच्छा चुनाव निशान रहेगा क्योंकि यह अतीत, वर्तमान और भविष्य को जोड़ता है.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चप्पल कल भी थी, आज है, कल भी रहेगी. बच्चा जब पहला कदम रखना शुरू करता है तब उसके जीवन में चप्पल आती हैं और जीवन के आखिरी कदम तक उसे आगे बढ़ने में चप्पल साथ देती हैं. उन्होंने कहा कि चप्पल अमीर और गरीब, गांव और शहर को जोड़ती हैं. उन्होंने कहा कि हर इंसान दिन की शुरुआत करते हुए सुबह उठते ही चप्पल पहनता है और रात को सोने से पहले तक चप्पल पहने रहता है. दुष्यंत ने पार्टी के चुनाव चिह्न को गरीब वर्ग से जोड़ते हुए कहा कि जूते तो कहीं ना कहीं अंग्रेजों की निशानी हैं. गरीब, कमेरे, ग्रामीण की निशानी तो चप्पल ही है.

जेजेपी नेता ने आगे कहा कि इस चुनाव निशान से खासतौर पर गरीब वर्ग में जननायक जनता पार्टी के प्रति हमदर्दी बढ़ेगी क्योंकि उनका पहनावा चप्पल अब जननायक जनता पार्टी की भी निशानी है. देश व प्रदेश का प्रत्येक किसान खेत में चप्पल पहनकर काम करता है. उन्होंने कहा कि ये चप्पल ही अब किसानों को सर्वोच्च रखते हुए उनके हितों की रक्षा करेगी.



दुष्यंत चौटाला ने कहा कि महिलाएं घर का काम चप्पल पहन कर करती हैं. एक साधारण दुकानदार भी दुकान पर चप्पल पहन कर रहना पसंद करता है. ऐसे में सुबह शाम लोग चप्पल पहनेंगे तो जननायक जनता पार्टी को याद करेंगे.

यह भी देखें - बीजेपी विधायक के सीएम के शो से पहले सड़कों पर गंगाजल छिड़काव को कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

यह भी देखें - VIDEO : नकल कराने से रोका को पुलिसकर्मी की कर दी पिटाई
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...