Home /News /haryana /

dushyant chautala said rs 28000 crore investment came in haryana in last 12 months nodbk

हरियाणा में बीते 12 महीनों में आया 28,000 करोड़ रुपये का निवेश: दुष्यंत चौटाला

उन्होंने बताया कि मारुति सुजुकी सोनीपत जिले के खारखेड़ा में 900 एकड़ से अधिक जमीन पर नया संयंत्र बना रही है. (फाइल फोटो)

उन्होंने बताया कि मारुति सुजुकी सोनीपत जिले के खारखेड़ा में 900 एकड़ से अधिक जमीन पर नया संयंत्र बना रही है. (फाइल फोटो)

Haryana News: चौटाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस बारे में केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है. उन्होंने कहा कि इस केंद्र के बनने से हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी जो व्यवसायों, मनोरंजक यात्राओं और तीर्थ यात्राओं के लिए फायदेमंद साबित होगा. उन्होंने कहा, ‘‘बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश कर रही हैं. बीते एक साल में राज्य में 28,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है.’’

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को कहा कि राज्य में कारोबारों को फलने-फूलन के लिए मुहैया कराए जा रहे अनुकूल वातावरण की वजह से बीते 12 महीने में 28,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है. उद्योग एवं वाणिज्य, आबकारी एवं कराधान और नागर विमानन मंत्री चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम में हेलीकॉप्टरों के लिए केंद्र बनाया जाएगा और यह देश में इस तरह का पहला केंद्र होगा. इसे करीब 25 एकड़ भूमि में द्वारका के निकट विकसित किया जाएगा.

चौटाला ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस बारे में केंद्र को प्रस्ताव भेजा गया है. उन्होंने कहा कि इस केंद्र के बनने से हेलीकॉप्टर कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी जो व्यवसायों, मनोरंजक यात्राओं और तीर्थ यात्राओं के लिए फायदेमंद साबित होगा. उन्होंने कहा, ‘‘बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश कर रही हैं. बीते एक साल में राज्य में 28,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है.’’

 900 एकड़ से अधिक जमीन पर नया संयंत्र बना रही है
उन्होंने बताया कि मारुति सुजुकी सोनीपत जिले के खारखेड़ा में 900 एकड़ से अधिक जमीन पर नया संयंत्र बना रही है. गुरुग्राम में एटीएल कंपनी की बैटरी विनिर्माण इकाई बन रही है जो अगले साल तक परिचालन शुरू कर देगी. हरियाणा सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को 140 एकड़ भूमि दी जो एशिया में अपना सबसे बड़ा केंद्र गुरुग्राम के पाटली हाजीपुर में बनाएगी. चौटाला ने बताया कि ग्रैसिम भी पानीपत में 80 एकड़ भूमि में अपनी इकाई लगा रही है. इसके अलावा भी कई निवेश यहां आए हैं जिनसे हजारों रोजगार का सृजन होगा.

Tags: Chandigarh news, Deputy Chief Minister Dushyant Chautala, Dushyant chautala, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर