खुशखबरी: हरियाणा में सस्ती हुई बिजली, 50 प्रतिशत तक कम किए रेट

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने वादा किया था कि राज्य सरकार बिजली की दरों में कमी करेगी और इस प्रकार से सरकार ने अपना यह वादा पूरा किया.

News18 Haryana
Updated: September 11, 2018, 5:24 PM IST
खुशखबरी: हरियाणा में सस्ती हुई बिजली, 50 प्रतिशत तक कम किए रेट
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर
News18 Haryana
Updated: September 11, 2018, 5:24 PM IST
विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री ने हरियाणा की जनता को 'मनोहर’ सौगात दी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ने बिजली के रेट 50 प्रतिशत तक कम कर दिए हैं.  राज्य में प्रति माह 200 यूनिट तक की बिजली की खपत पर प्र‍ति यूनिट अब सिर्फ 2.50 रुपये देना होगा. पहले यह दर 4.50 रुपये प्रति यूनिट थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि किसी गरीब परिवार की बिजली की खपत मासिक 50 यूनिट तक रहती है तो उस परिवार को बिजली की दरें 2 रुपए प्रति यूनिट के अनुसार लगाई जाएगी.

इसके साथ ही अब बिजली बिल हर महीने आएगा. पहले बिजली का बिल दो महीने का आता था. नई दरों से हरियाणा के 41 लाख बिजली उपभोक्‍ताओं का लाभ होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने वादा किया था कि राज्य सरकार बिजली की दरों में कमी करेगी और इस प्रकार से सरकार ने अपना यह वादा पूरा किया.

विधानसभा में मर्यादा भूले विधायक, करण दलाल और अभय चौटाला ने निकाले जूते

मुख्यमंत्री ने कहा कि नई दरें 1 अक्टूबर से लागू होगी. इनई दरों से हर माह 200 यूनिट बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ता को 437 रुपये की प्रतिमाह बचत होगी.वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि सक्षम योजना को भी देश में सबसे पहले हरियाणा में शुरू किया गया है जिसकी प्रशंसा हो रही है.

कर्मचारी सरकार की विनम्रता को कमजोरी ना समझें : मुख्यमंत्री मनोहर लाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर