Assembly Banner 2021

EXCLUSIVE: हरियाणा में कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर BJP का बड़ा फैसला, अपने विधायकों को जारी किया व्हिप

जननायक जनता पार्टी ने अपने विधायकों को सदन में उपस्थित रहकर सरकार का समर्थन करने को कहा है. फाइल फोटो

जननायक जनता पार्टी ने अपने विधायकों को सदन में उपस्थित रहकर सरकार का समर्थन करने को कहा है. फाइल फोटो

Congress No-Confidence Motion: हरियाणा विधानसभा में कुल 90 सीटें हैं. फिलहाल सदन में 88 विधायक हैं और दो सीटें खाली हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कांग्रेस के अविश्वाश प्रस्ताव (No-Confidence Motion) को देखते हुए भाजपा ने बड़ा फैसला लिया है. भाजपा (BJP) ने अपने विधायकों को 10 मार्च के लिए व्हिप जारी किया. व्हिप जारी होने के बाद अविश्वाश प्रस्ताव के दौरान पार्टी के विधायक पार्टी के खिलाफ वोटिंग नहीं कर सकेंगे. साथ ही सभी विधायकों को हर हाल में सदन में मौजूद रहना होगा.

व्हिप के बाद पार्टी लाइन से हटकर कोई विधायक अगर वोटिंग करता है या अनुपस्थित रहता है तो उसकी सदस्यता निरस्त हो सकती है. भाजपा के सभी विधायकों को व्हिप जारी करने के बारे में जानकारी भेजी गई है. पार्टी के चीफ व्हिप और संसदीय कार्य मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने अपने सभी विधायकों को यह जानकारी भेजी है. इसके साथ जल्द ही भाजपा की गठबंधन सहयोगी जजपा भी व्हिप जारी कर सकती है. बता दें कि 10 मार्च को विधानसभा में कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लाएगी.

10 मार्च को हरियाणा विधानसभा में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आना है. मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. हरियाणा में BJP-JJP के गठबंधन वाली सरकार है. इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने लोगों से अपील की है कि वे अपने विधायकों से सरकार के खिलाफ वोट करने को कहें.



Youtube Video

हरियाणा विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है और कांग्रेस ने खट्टर सरकार को घेरने के लिए अविश्वास प्रस्ताव का दांव खेला है. विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का ऐलान किया है. पूर्व सीएम हुड्डा, केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में ये अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पता चल जाएगा कि कौन सा विधायक सरकार के साथ खड़ा है और कौन किसानों के साथ खड़ा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज