FACT Check: जिस लड़की को सोशल मीडिया में हाथरस पीड़िता बताया जा रहा, वो कोई और है...

सोशल मीडिया में वायरल हो रही ये तस्वीर
सोशल मीडिया में वायरल हो रही ये तस्वीर

Hathras Gangrape Case: यूपी के हाथरस गैंगरेप केस की पीड़िता के नाम पर चंडीगढ़ की मनीषा की फोटो शेयर की जा रही है. मनीषा के पिता ने चंडीगढ़ के एसएसपी (SSP) को इस संबंध में शिकायत दी है कि सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसा करने वालों को रोका जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 1:56 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप केस (Hathras Gangrape Case) को लेकर सोशल मीडिया पर एक लड़की की तस्वीर वायरल (Viral Photo) हो रही है, जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह हाथरस वारदात की पीड़िता की तस्वीर है. लेकिन जिस लड़की को सोशल मीडिया (Social Media) में हाथरस पीड़ित बताया जा रहा है वो कोई और है. असल में जो फोटो सोशल मीडिया पर दिखाई गई है, वह लड़की चंडीगढ़ (Chandigarh) की मनीषा यादव है, जिसकी दो साल पहले बीमारी के चलते मौत (Death) हो गई थी.

जाने-अनजाने में चंडीगढ़ की बेटी और उनके घरवाले, सोशल मीडिया में वायरल फोटो की वजह से परेशान हैं. आम लोग ही नहीं, बल्कि बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी चंडीगढ़ की मनीषा की तस्वीर को वायरल करने में लगे हुए हैं. पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. इसी बीच कई लोग गन्ने के खेत में खड़ी मुस्कुराती हुई मनीषा की फोटो शेयर कर रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यही लड़की हाथरस गैंगरेप पीड़िता है.

चंडीगढ़ में रहता है मनीषा का परिवार
मनीषा यादव का परिवार चंडीगढ़ की रामदरबार कॉलोनी में रहता है. मनीषा की 21 जून 2018 को शादी हुई थी. उसे पथरी की बीमारी थी और दिनों दिन बीमारी बढ़ती गई. 22 जुलाई 2018 को मनीषा की मौत हो गई. मनीषा के पिता ने बुधवार को चंडीगढ़ के एसएसपी को इस संबंध में शिकायत दी है और कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी बेटी की तस्वीरें वायरल होने से रोका जाए. अगर कोई ऐसा कर रहा है तो उन पर कार्रवाई की जाए.
पिता बोले फिर से जख्म ताजा हो गए


मनीषा के पिता ने कहा कि देश के लोग भले ही इन तस्वीरों को सोशल मीडिया में पोस्ट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं, लेकिन इसका खामियाजा घरवालों को उठाना पड़ रहा है. हमारे जख्म फिर ताजा हो गए हैं, जो अपनी जवान बेटी के चले जाने का गम भुलाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन हाथरस गैंगरेप केस की पीड़िता की तस्वीर के बार-बार आंखों के सामने आने से परिवार के लोग परेशान हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज