गुरुग्राम: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों से करते थे ठगी, दो युवक गिरफ्तार
Chandigarh-City News in Hindi

गुरुग्राम: फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी नागरिकों से करते थे ठगी, दो युवक गिरफ्तार
12 लोग कॉल सेंटर में थे मौजूद

पुलिस (Police) ने कॉल सेंटर से दो आरोपितों को गिरफ्तार (Arrest) करने के साथ ही कंप्यूटर व नकदी भी बरामद की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 7:06 AM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक फर्जी कॉल सेंटर (Call Center) का भंडाफोड हुआ है. डीएलएफ फेज-2 में चल रहे इस अवैध कॉल सेंटर के जरिए अमेरिकी नागरिकों (American Citizens) से ठगी की जा रही थी. एसीपी करण गोयल के नेतृत्व में साइबर अपराध थाना पुलिस की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमार कार्रवाई की. मकान के भूतल पर बने दो कमरों में 12 लड़के अमेरिकी लहजे की अंग्रेजी भाषा में हेडफोन लगाकर बात कर कर रहे थे. पुलिस ने मौके से तीन कंप्यूटर व 1.45 लाख रुपये नकद बरामद किए.

अमेरिकी नागरिकों से करते थे ठगी

बता दें कि गुरुग्राम में डीएलएफ फेज-2 में टैक स्पोर्ट के नाम से संचालित फर्जी कॉल सेंटर का साइबर अपराध पुलिस टीम ने भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कॉल सेंटर से दो आरोपितों को गिरफ्तार करने के साथ ही कंप्यूटर व नकदी भी बरामद की है. आरोपित अमेरिकी नागरिकों को कंप्यूटर व इंटरनेट के माध्यम से तकनीकी सहायता देने के नाम पर ठगी करते थे.



एक आरोपी जींद का तो दूसरा बंगाल का निवासी
पुलिस के मुताबिक इस कॉल सेंटर का मालिक जींद के नरवाना निवासी अमित ढ़ांढा है. सौरभ चौधरी इस कॉल सेंटर को संचालित कर रहा है. सौरभ मूलरूप से पश्चिमी बंगाल के हुगली का निवासी है. आरोपित अमित ढ़ांढा ने बीटेक तक पढ़ाई की है. दूसरे आरोपित सौरभ चौधरी ने बीकॅाम तक शिक्षा हासिल की है. ये दोनों पहले एक प्राइवेट कंपनी में आइटी सोल्यूशन का काम करते थे. ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में तीन माह पहले फर्जी कॉल सेंटर खोला था. अमेरिकी नागरिकों से ये गिफ्ट कार्ड के माध्यम से पैसे लेते थे.

कॉल सेंटर में मौजूद थे 12 युवक

पुलिस ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि डीएलएफ फेज-2 में एक अवैध कॉल सेंटर चल रहा है, जिसके जरिए अमेरिकी नागरिकों से ठगी की जा रही है. इस सूचना पर पुलिस की टीम ने फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमार कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान कॉल सेंटर में 12 लड़के मौजूद थे. पुलिस ने मौके से तीन कंप्यूटर व 1.45 लाख रुपये नकद बरामद किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading