• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • Farmer Protest: किसानों का ऐलान, भिवानी में 14 और दादरी में 10 जगहों पर होगा चक्काजाम, पुलिस अलर्ट

Farmer Protest: किसानों का ऐलान, भिवानी में 14 और दादरी में 10 जगहों पर होगा चक्काजाम, पुलिस अलर्ट

6 फरवरी को किसानों ने चक्कजाम का ऐलान किया है. (File)

6 फरवरी को किसानों ने चक्कजाम का ऐलान किया है. (File)

Kisan Andolan: कल भिवानी में 14 स्थानों पर जबकि दादरी में 10 स्थानों पर चक्काजाम (Road Jam) किया जाएगा.  किसान नेताओं ने बताया कि जाम लगाने के दौरान एंबुलेंस और दमकल गाड़ियों को रोका नहीं जाएगा. 

  • Share this:

    भिवानी. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (Farmer Law) के खिलाफ भिवानी में किसानों के जारी धरने के दौरान खाप, किसान संगठनों, सामाजिक और कर्मचारी संगठनों की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर 6 फरवरी को 12 से 3 बजे तक सभी राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को जाम करने का निर्णय किया गया है. इस दौरान यह निर्णय किया गया कि प्रदेश के भिवानी में 14 स्थानों पर जबकि दादरी में 10 स्थानों पर चक्काजाम किया जाएगा.  किसान नेताओं ने बताया कि जाम लगाने के दौरान एंबुलेंस और दमकल गाड़ियों को रोका नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर कोई बीमार व्यक्ति निजी वाहन से जा रहा होगा, तो उसे भी रास्ता दिया जाएगा.

    दूसरी ओर जिला प्रशासन ने किसानों के इस ऐलान को देखते हुए पुलिस की पांच कंपनियां तैनात करने का निर्णय किया है. इसके अलावा विभिन्न थानों की पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है. भिवानी के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि जिले में आम आदमी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और यातायात को डायवर्ट करने के साथ ही नाके लगाए जा रहे है. उन्होंने बताया कि पांच कंपनी से ज्यादा पुलिस पुलिस फोर्स तैनात रहेगी और पुलिस बल के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे.

    किसान आंदोलन को मजबूत करने की कोशिश

    दूसरी ओर दादरी से निर्दलीय विधायक एवं सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने बताया कि किसान आंदोलन को और मजबूत बनाने तथा अगली रणनीति तैयार करने के लिए 7 फरवरी को चरखी गांव स्थित एससीआर स्कूल में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा. सांगवान ने बताया कि इसमें किसान नेता राकैश टिकैत एवं गुरनाम सिंह चंढूनी समेत कई अन्य किसान नेता एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

    ये भी पढ़ें: चंदौली RTO सिपाही की पिटाई का वीडियो वायरल, SP से शिकायत, पढ़ें पूरा मामला

    हरियाणा पुलिस हुई अलर्ट

    इधर, किसानों के 6 जनवरी के चक्का जाम को लेकर हरियाणा पुलिस ने कमर कस ली है. डीजीपी की ओर से सभी जिलों के आला अधिकारियों को 6 फरवरी को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं. डीजीपी के निर्देशों में कहा गया जिस तरह 26 जनवरी को दिल्ली में हिंसा हुई उसे देखते हुए 6 फरवरी को भी असमाजिक तत्वों और उत्तेजित युवाओं द्वारा कानून व्यवस्था खराब किए जाने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता है. इस चक्का जाम को विपक्षी दलों का समर्थन भी हासिल है. इसलिए व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किए जाएँ और ज्यादा से ज्यादा पुलिस बल की तैनाती की जाए. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाने के लिए कहा गया है. पुलिस अधिकारियों से स्थानीय किसान नेताओं से संपर्क कर शांति बनाए रखने की अपील करने के लिए भी कहा गया हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज