Home /News /haryana /

2019 में बनी कांग्रेस सरकार तो माफ होगा किसानों का कर्ज, बिजली बिल होंगे आधे: हुड्डा

2019 में बनी कांग्रेस सरकार तो माफ होगा किसानों का कर्ज, बिजली बिल होंगे आधे: हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बिजली के बिल भी आधे होंगे. यहीं नहीं अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो 12 घन्टे में पेंशन 3 हजार की जाएगी.

2019 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अभी समय बचा हो लेकिन हरियाणा कांग्रेस ने जीत के लिए प्लान बनाकर काम करना शुरू कर दिया है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेस में 2019 के लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की रणनीति साफ कर दी. हुड्डा ने बताया कि अगर 2019 में कांग्रेस की सरकार बनती है तो 6 घंटे के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों के सहकारी और सभी नेशनलाइज बैंकों के कर्जे माफ होंगे. वहीं हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर बिजली के बिल भी आधे होंगे. यहीं नहीं अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो प्रदेश में सरकार बनने के 12 घंटे में बुजुर्गों की पेंशन 3 हजार की जाएगी.

वहीं हुड्डा ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में नौकरियां बिक रही हैं. प्रदेश की हालत बिलकुल खस्ता है और 'सबका साथ सबका विकास' की पोल इनके विधायक खुद खोल रहें हैं. चार साल में तीन साल हरियाणा में जान माल का नुकसान हुआ है. आरक्षण आंदोलन को लेकर गठित प्रकाश कमेटी ने रिपार्ट में सरकार को ही जिम्मेदार बताया है.

उन्होंने कहा कि आरक्षण आंदोलन के लिए सीएम किसी का भी नाम ले लेते हैं और लोगों पर दोष मढ़ रहें है जबकि जिम्मेदार खुद हैं. सीएम भ्रष्टाचार कम करने की बात कर रहें हैं और मैं वो मशीन देखना चाहता हूं जिससे वे भ्रष्टाचार मापते हैं.

खट्टर सरकार नॉन परफॉर्मिग गवर्मेंट हैं: हुड्डा
वहीं हुड्डा ने कहा कि एक दिन का विधानसभा सत्र साबित करता है खट्टर सरकार को भागने की जल्दी है, हालात ऐसे है जैसे कोई मकान खाली करने की तैयारी कर रहा है. बीजेपी ने चुनावी घोषणा पत्र के वायदे पूरे नहीं किए. हुड्डा ने बीजेपी का 2014 का चुनावी घोषणा पत्र दिखाकर कई वायदे याद दिलाएं और कहां कि खट्टर सरकार ने कोई काम नहीं किया है.

ये भी पढ़ें:-

लोकसभा चुनाव 2019: कैप्टन अभिमन्यु को बनाया गया पंजाब और चंडीगढ़ का प्रभारी

आमरण अनशन पर बैठे रामनिवास फौजी के समर्थन में उमड़ी लोगों की भीड़

Tags: Bhupinder singh hooda, Congress, Haryana politics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर