राकेश टिकैत के समर्थन में किसानों ने जींद-चंडीगढ़ NH किया जाम, गाजीपुर बॉर्डर पर भारी फोर्स तैनात

दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की कार्रवाई से किसानों में काफी नाराजगी है. (File) (फोटो: AP/Altaf Qadri)

दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की कार्रवाई से किसानों में काफी नाराजगी है. (File) (फोटो: AP/Altaf Qadri)

Delhi News: जींद में किसान नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait) के समर्थन में किसानों ने जींद-चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया है. दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की कार्रवाई से किसानों में काफी नाराजगी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 5:07 PM IST
  • Share this:

चंडीगढ़. गणतंत्र दिवस परैड के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली (Delhi) और उससे सटी सीमाओं पर पुलिस ने अपनी हलचल तेज कर दी है. दिल्ली के कई इलाकों में प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी पुलिस कर रही है. एहतियात के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए है. इधर, जींद में किसान नेता राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait) के समर्थन में किसानों ने जींद-चंडीगढ़ हाईवे जाम कर दिया है. दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस की कार्रवाई से किसानों में काफी नाराजगी है.

राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर एक नया विवाद भी खड़ा कर दिया. गुरुवार शाम पत्रकारों से बातचीत के दौरान वहां मौजूद एक व्यक्ति के टिकैत ने चांटा मार दिया. इस दौरान राकेश टिकैत ने उसे पकड़ लिया और बार-बार पूछते नजर आए कि तू कौन है. टिकैत ने उसे गिरेबां से पकड़ कर खींचा. बाद में वहां मौजूद अन्य लोगों ने उसे छुड़ाया. वहीं वहां मौजूद लोगों ने युवक को बीजेपी का कार्यकर्ता बताया और उसे पकड़ लिया. हालांकि युवक को पुलिस को सौंपा गया है या फिर उसे वहीं पर रखा गया है इसकी फिलहाल जानकारी नहीं मिल सकी है.

Youtube Video

टिकैत बोले- मीडिया से कर रहा था बदतमीजी
इस घटना के बाद राकेश टिकैत ने कहा कि ये व्यक्ति हमारे संगठन से नहीं है. साथ ही उन्होंने युवक पर आरोप लगाया कि उसके हाथ में डंडा था और वो कुछ भी कर सकता था. उन्होंने कहा कि वो मीडिया के साथ बदतमीजी कर रहा था. टिकैत ने चेतावनी दी कि ऐसा कोई भी अन्य व्यक्ति यहां पर मौजूद हो तो वो यहां से चला जाए. इसके पहले राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर शाम को एक सभा को संबोधित किया और भड़काऊ भाषण दिया. उन्होंने कहा कि यहां से कोई गिरफ्तारी नहीं होगी. यदि कोई गिरफ्तारी होगी तो पता नहीं हमारे साथ क्या होगा. साथ ही उन्होंने एक बार फिर भड़काऊ बयान देते हुए कहा कि अगर यदि ऐसा हुआ तो गोली चल जाएगी और उसका प्रशासन ही जिम्मेदार होगा.

ये भी पढ़ें: Dehradun News: राजू बॉक्सर मर्डर मिस्ट्री सुलझी, पढ़ें कैसे 18 घंटों में हत्यारों तक पहुंची पुलिस

राकेश टिकैत के इस भड़काऊ भाषण के बाद गाजीपुर बॉर्डर खाली करवाने आई पुलिस भी वापस लौटती दिखी. साथ ही प्रशासन के अधिकारी भी लौट गए. इससे पहले पुलिस और प्रशासन के लोग राकेश टिकैत को समझाने के लिए मंच पर भी चढ़े थे और उनसे आग्रह किया था कि वे रास्ता खोल दें. लेकिन, वे नहीं माने. इसके साथ ही टिकैत भड़काऊ भाषण देने लगे. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिस पर चिल्लाने लगे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज