लुधियाना जेल में पुलिस और कैदियों में भिड़ंत, एक की मौत, सुरक्षा में अब CRPF जवान होंगे तैनात
Chandigarh-City News in Hindi

कई कैदियों ने जेल की दीवार फांद कर भागने की कोशिश की है. इस दौरान करीब नौ कैदी भाग निकलने में कामयाब हो गए थे उनमें से चार को पकड़ लिया गया है. वहीं कैदियों ने जेल में आग भी लगा दी है, बड़ी संख्या में दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.

  • Share this:
लुधियाना की सेंट्रल जेल में गुरुवार को पुलिस और कैदियों के बीच हुई झड़प ने बड़े विवाद का रूप ले लिया. जानकारी के अनुसार इस झड़प में एक कैदी की मौत हो गई है. जेल में लगातार फायरिंग हो रही है. इसमें कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है. कैदियों ने इस दौरान डीएसपी की गाड़ी को भी फूंक दिया है. बताया जा रहा है कि झड़प के दौरान एसीपी भी घायल हो गए हैं. गौरतलब है कि फिलहाल जेल में करीब 2 हजार कैदी बंद हैं.

जेल से भागने की कोशिश में कैदी
फायरिंग के बीच ही कई कैदियों ने जेले से भागने की भी कोशिश की है. जेल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात है और फरार होने की कोशिश कर रहे कैदियों को पकड़ पकड़ कर वापस जेल लाया जा रहा है. कई कैदियों ने जेल की दीवार फांद कर भागने की कोशिश की है. इस दौरान करीब नौ कैदी भाग निकलने में कामयाब हो गए थे उनमें से चार को पकड़ लिया गया है और अन्य पांच की तलाश जारी है.





गोली मारने के आदेश
पुलिस और कैदियों के बीच हुए इस विवाद के बाद झगड़ा कर रहे कैदियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. हालात को काबू में करने के लिए शहर के थानों से भी पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया है. जेल में अभी भी स्थिति तनावपूण बनी हुई है. जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा भी पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं.

कैदियों ने लगाई जेल में आग
जानकारी के अनुसार उपद्रवी कैदियों ने जेल में आग लगा दी है और उसे बुझाने के लिए कई दमकल गाड़ियां लुधियाना जेल पहुंच गई हैं. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह बवाल किस बात पर शुरू हुआ.

जेलों की सुरक्षा में तैनात होंगे सीआरपीएफ जवान
नाभा जेल के बाद अब लुधियाना की सेंट्रल जेल में हिंसा की घटनाओं के बाद केंद्र भी सतर्क हो गया है. गृह मंत्रालय ने अमृतसर, बठिंडा और लुधियाना की जेलों की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ को तैनात करने का निर्णय लिया है. इसके लिए सीआरपीएफ की तीन कंपनियां भेजी जाएंगी.

ये भी पढ़ें - हार के बाद नदारद है अखिलेश तो प्रियंका गांधी मिशन UP पर

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading