लाइव टीवी

हरियाणा की नई विधानसभा का पहला सत्र शुरू, सीएम और डिप्टी सीएम ने ली शपथ

News18 Haryana
Updated: November 4, 2019, 2:36 PM IST
हरियाणा की नई विधानसभा का पहला सत्र शुरू, सीएम और डिप्टी सीएम ने ली शपथ
सीएम खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने ली शपथ

विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 4 से 6 नवंबर तक चलेगा. सत्र के पहले दिन राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य प्रोटेम स्पीकर के तौर पर कांग्रेस के सीनियर विधायक डा. रघुबीर कादियान को शपथ दिलाई.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) की 14वीं विधानसभा (Assembly) का पहला सत्र आज से शुरू हो गया है. प्रोटेम स्‍पीकर डॉ. रघुबीर सिंह कादियान ने आसन संभाल लिया है. पहले दिन नव निर्वाचित विधायकों (MLAs) ने शपथ ली. सबसे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने शपथ ली. उसके बाद महिला विधायकों को शपथ दिलाई गई.

विधानसभा का तीन दिवसीय सत्र 4 से 6 नवंबर तक चलेगा. सत्र के पहले दिन राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य प्रोटेम स्पीकर के तौर पर कांग्रेस के सीनियर विधायक डा. रघुबीर कादियान को शपथ दिलाई. इसके बाद डा. कादियान विधानसभा की कार्यवाही आगे बढ़ाते हुए बाकी विधायकों को शपथ दिलाई.

जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना चौटाला ने प्रोटेम स्पीकर रघुवीर कादियान के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. सभी नौ महिला विधायकों को शपथ दिलाई गई. कांग्रेस की किरण चौधरी ने अंग्रेजी में शपथ ली. अन्‍य आठ महिला विधायकों ने हिंदी में शपथ ली.

बता दें कि हरियाणा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, हालांकि बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. नतीजों के बाद बीजेपी और जननायक जनता पार्टी ने साथ में सरकार बनाई, जिसके तहत मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री बने.

ये भी पढ़ें-

रेलवे लाइन पार करते समय युवती का पैर ट्रैक में फंसा, ट्रेन से कटकर मौत

जानलेवा बना जहरीला धुआं, भिवानी-हिसार मार्ग पर सड़क हादसे में युवक की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...