ओम प्रकाश चौटाला का BJP-जजपा गठबंधन पर 'प्रहार', बोले- इस सरकार की अराजकता से सब दुखी

ओम प्रकाश चौटाला की अगुवाई वाली इंडियन नेशनल लोकदल से टूट कर जजपा का गठन हुआ है.
ओम प्रकाश चौटाला की अगुवाई वाली इंडियन नेशनल लोकदल से टूट कर जजपा का गठन हुआ है.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने राज्‍य की भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार ( BJP-JJP Government) जमकर हमला बोला है. उन्‍होंने दावा किया है कि इस सरकार की अराजकता से सब दुखी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 7:52 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) ने बुधवार को प्रदेश की भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार ( BJP-JJP Government) पर हमला बोलते हुये कहा कि राज्य के लोग मौजूदा सरकार से दुखी हैं और अगले महीने होने वाले बरोदा विधानसभा उपचुनाव में इस सरकार का भाग्य तय हो जायेगा. हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी जननायक जनता पार्टी के साथ मिल कर गठबंधन की सरकार चला रही है. आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला की अगुवाई वाली इंडियन नेशनल लोकदल से टूट कर जजपा का गठन हुआ है.

ओम प्रकाश चौटाला ने कही ये बात
ओम प्रकाश चौटाला ने कहा, 'समाज का हर वर्ग, चाहे वह किसान हो, व्यापारी हो या कर्मचारी हो, सभी इस सरकार की अराजकता से दुखी हैं. उन्होंने दावा किया कि उपचुनाव का परिणाम आते ही भाजपा—जजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो जायेगी. साथ ही वरिष्ठ नेता ने कहा कि उपचुनाव इस सरकार का भाग्य तय करेगा. बरोदा विधानसभा सीट का उपचुनाव परिणाम राज्य को मध्यावधि चुनाव के पथ पर ले जा सकता है.

इसके अलावा उन्होंने नयी कृषि नीतियों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि उनकी पार्टी 20 नवंबर को कुरूक्षेत्र में किसान बचाओ रैली आयोजित करेगी.
बरोदा नामांकन हुआ शुरू


तीन नवम्बर को बरोदा उप-चुनाव के लिए मतदान होगा. शुक्रवार को नामांकन प्रकिया शुरू हो गई है. मतगणना 10 नवंबर को होगी. 16 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकेंगे. 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. प्रत्याशी 19 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे. बरोदा में 280 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.



भाजपा ने कही ये बात
इससे पहले सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि यहां से जेजेपी और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी के निशान पर चुनाव लड़ा जाएगा. सीएम खट्टर का कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 54 साल में बरोदा में कांग्रेस ने कुछ काम नहीं किया और इसका हिसाब कांग्रेस से मांगेंगे. अब जनता यह माने कि मैं यहां का विधायक हूं. बड़ी मात्रा में यहां विकास कार्य हुए और चल रहे हैं. सीएम खट्टर ने कहा कि मैं, हुड्डा को जवाब देना चाहता हूं कि हमने यहां विकास कार्य किए है और करेंगे. यहां की जनता को निष्क्रिय विधायक चाहिए या सक्रिय विधायक, उन्हें ही फैसला करना है. इस दौरान सीएम ने सभी ग्रामीण विधानसभाओं के विकास कार्य गिनवाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज