Home /News /haryana /

four accused of attacking daljit sihag arrested police caught all four walking 10 km from the fields hrrm

दलजीत सिहाग पर हमला करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 10 किमी पैदल चल चारों को खेतों से पकड़ा

पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की

Crime in Haryana: दलजीत सिहाग जाट आरक्षण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और 42 दिन के पैरोल पर बाहर आया हुआ था. दलजीत की सात मई को पैरोल खत्म हो रही थी. वह इससे पहले अपनी रिश्तेदारों में जाकर मिल रहा है. इसी के चलते वह भिवानी के प्रेमनगर अपने साथियों के साथ काले रंग की स्कॉर्पियो से जा रहा था.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आरोपियों के पास से भारी मात्रा में असलहा बरामद.
राजस्थान में दिया था गाड़ी लूट की वारदात को अंजाम.

हिसार. दलजीत सिहाग पर हुए जानलेवा हमले करने के मामले में चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. राजस्थान पुलिस द्वारा चार आरोपियों  को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों  द्वारा राजस्थान के चुरू में एक स्कार्पियों गाड़ी लूटने की  वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने दलजीत सिहाग पर हमला करने की वारदात को कबूला है. पुलिस ने आरोपियों  के पास से पांच देसी पिस्टल, एक देसी कट्टा, 22 जिंदा कारतूस व 7 खाली मैगजीन बरामद किए है.

सूचना मिलते ही हांसी पुलिस आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए राजस्थान के लिए रवाना हो गई है. जल्द ही आरोपियों को हांसी पुलिस द्वारा प्रोडक्शन वारंट पर हासिल किया जाएगा. जिसके बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आरोपियों द्वारा दलजीत सिहाग पर किस वजह से हमला किया था. आरोपियों की पहचान चांद, कर्मजीत, सचिन व सुमित के रूप में हुई है. ये जानकारी चूरू एसपी दिगन्त आनंद ने प्रेस कनफ्रेंस कर दी.

इस प्रकार लगे राजस्थान पुलिस के हाथ
राजस्थान पुलिस द्वारा मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि 6 हथियारबंद युवकों ने राजस्थान के चुरू के गांव हरपालु ताल में शिव शक्ति ईंट भट्ठे के करीब एक स्कार्पियों गाड़ी को लूटने की वारदात को अंजाम दिया है. जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों  का सुराग लगाना शुरू कर दिया।.सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि आरोपित लूटी गई गाड़ी को लेकर मौजा मंडोली के तरफ गए हैं, जिसके बाद पुलिस ने चारों ओर नाकाबंदी शुरू कर दी. पुलिस ने आरोपितों का दस किलोमीटर तक पीछा करते हुए रोही मंडोली कलां में 6 में से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जब राजस्थान पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने दलजीत सिहाग पर हमला करने की वारदात को कबूला लिया. इसके बाद राजस्थान पुलिस ने हांसी पुलिस से संपर्क किया है.

ये था मामला
हांसी में गांव सैनीपुरा के पास नेशनल हाईवे पर दलजीत सिहाग और उसके साथियों पर वीरवार शाम को बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इसमें दलजीत सहित पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए थे. इनका प्राइवेट अस्पताल में उपचार चल रहा है. दलजीत सिहाग जाट आरक्षण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और 42 दिन के पैरोल पर बाहर आया हुआ था. दलजीत की सात मई को पैरोल खत्म हो रही थी. वह इससे पहले अपनी रिश्तेदारों में जाकर मिल रहा है. इसी के चलते वह भिवानी के प्रेमनगर अपने साथियों के साथ काले रंग की स्कॉर्पियो से जा रहा था. इसी दौरान बदमाशों ने उसकी गाड़ी को घेर कर हमला कर दिया. वारदात के बाद से ही हांसी पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमों का गठन किया था. हांसी पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही थी.

वारदात में प्रयोग गाड़ी बदलने के लिए राजस्थान में लूटी थी गाड़ी 
हांसी में वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पुलिस से बचने के लिए राजस्थान में चले गए थे. हांसी पुलिस द्वारा घटना में प्रयोग की गई गाड़ी का भी पता लगा लिया था. आरोपितों द्वारा वारदात को अंजाम देने से पहले गाड़ी को लूटा था. गाड़ी के बारे पता लगने की बात आरोपियो  को पता चल चुकी थी. इसी लिए आरोपित गाड़ी बदलने की फिराक में थे. जिसके चलते उन्होंने राजस्थान में गाड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया. परंतु राजस्थान पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

हांसी पुलिस आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी: एसपी हांसी
एसपी नितिका गहलोत ने बताया कि दलजीत सिहाग पर हमला करने के मामले में राजस्थान पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जल्द ही आरोपियों को हांसी पुलिस राजस्थान से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आएगी. उन्होंने बताया कि रिमांड के दौरान ही इस बात का खुलासा हो पाएगा कि आरोपियों द्वारा दलजीत सिहाग पर क्यों हमला किया था और उनके द्वारा किसके कहने पर इस वारदात को अंजाम दिया गया है.

Tags: Haryana news, Haryana police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर