लाइव टीवी

सोशल मीडिया के जरिये बने भारत-पाकिस्तान के दोस्त मिल रहे करतारपुर साहिब जाकर
Chandigarh-City News in Hindi

Shailendra Wangu | News18 Haryana
Updated: December 13, 2019, 12:46 PM IST
सोशल मीडिया के जरिये बने भारत-पाकिस्तान के दोस्त मिल रहे करतारपुर साहिब जाकर
करतारपुर साहिब जा कर मिल रहे भारत पाकिस्तान के दोस्त

सोशल मीडिया (Social Media) पर दोनों की बातचीत होती थी और फिर दोनों ने मिलने का प्रोग्रम बनाया और श्री करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) दोनों मिलने पहुंचे क्योंकि यहां वीजा की जरूरत नहीं पड़ती

  • Share this:
चंडीगढ़. 25 साल का जतिंदर सिंह घर पर तो श्री करतारपुर साहिब (Kartarpur Sahib) गया तो दर्शनों के लिए था लेकिन वहां  पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर में रहने वाली आसिया मिलने पहुंची, जहाँ दोनों लग्भग चार घण्टे बैठ बात करते रहे. इसके बाद पाकिस्तान रेंजर्स की इन पर नज़र पड़ी. पूछताछ की गई तो पता चला आसिया पंजाब यूनिवर्सिटी लाहौर में MA की विद्यार्थी है. जतिंदर और आसिया की मुलाकात फेसबुक पर कुछ महीने पहले हुई थी.

सोशल मीडिया पर दोनों की बातचीत होती थी और फिर दोनों ने मिलने का प्रोग्रम बनाया और श्री करतारपुर साहिब दोनों मिलने पहुंचे क्योंकि यहां वीजा की जरूरत नहीं पड़ती. पाकिस्तान रेंजर्स के मुताबिक जतिंदर सिंह ने कहा कि वो दोबारा वीजा लेकर आएगा और दुलहनिया लेकर जाने की बात कह कर गया है. पाकिस्तान की तरफ से श्री करतारपुर साहिब में दोनों के मिलने की तस्वीर भी जारी की गई है.

फेसबुक के जरिए हुई थी दोस्ती

हालांकि जब इस पूरे मामले को जानने के लिए न्यूज़ 18 ने जतिंदर सिंह से फोन पर बात की. जतिंदर सिंह ने कहा कि वो अमृतसर का रहने वाला है और उम्र 25 साल पेशे से मिस्त्री है. कुछ समय पहले फेसबुक पर आसिया से बात शुरू हुए थी और आसिया सिर्फ उसकी दोस्त है, शादी की कोई बात नहीं की है. वो उससे मिलने गया था और करतरपुर साहिब में दोनों आपस मे बाते हुई थी. लेकिन मैंने वहां किसी को शादी की बात नहीं की है, हमारी दोस्ती की बात मेरे घर वालों को भो पता है.

करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor)


हरियाणा की युवती भी पाक युवक से मिलने गई करतारपुर

पिछले एक महीने में यह दूसरी बार है जब सोशल मीडिया में बने दोस्त करतारपुर जाकर मिले हो. इससे पहले कुछ दिन पहले हरियाणा के कैथल की रहने वाली मनजीत कौर अपने दोस्त से मिलने श्री करतारपुर साहिब गई थी और वो पाकिस्तान में रहना चाहती थी. लेकिन पाकिस्तान रेंजर्स ने वपास भेजा था, उस समय पहले लड़की के श्री करतारपुर साहिब में मनजीत कौर की गायब होने की खबर मिली तो लेकिन शाम तक पूरी जानकारी मिली कि किस तरह से मनजीत कौर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के लड़के से मिलने गई थी.ये भी पढ़ें:- पुलिस ने सैलून में घुसकर युवती से की वसूली, फिर उसे घसीटा और की छेड़छाड़!

ये भी पढ़ें:- 13 साल की मूक-बधिर लड़की से रेप, लोगों ने आरोपी मौके पर पकड़ा, जमकर की धुनाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 12:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर