लाइव टीवी

गांधी-नेहरू परिवार आजादी के नाम पर अंग्रेजों के साथ फ्रेंडली मैच खेलते थे: अनिल विज
Chandigarh-City News in Hindi

Ankit Dudani | News18 Haryana
Updated: December 16, 2019, 7:37 PM IST
गांधी-नेहरू परिवार आजादी के नाम पर अंग्रेजों के साथ फ्रेंडली मैच खेलते थे: अनिल विज
विज ने कहा कि सावरकर हमारे देश के एक महान क्रांतिकारी हैं.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि गांधी और नेहरू परिवार (gandhi nehru Family) का कभी भी लाठी और जेल से वास्ता नहीं रहा है. यह लोग आजादी के नाम पर अंग्रेजों के साथ फ्रेंडली मैच तक खेलते थे.

  • Share this:
चंडीगढ़.  हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhiके बयान पर भी गृहमंत्री ने कटाक्ष किया. चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विज ने कहा कि सावरकर हमारे देश के एक महान क्रांतिकारी हैं और उन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी है. देश के लिए वह अंडमान निकोबार की सेल्यूलर जेल में भी रहे. वहीं अगर गांधी और नेहरू परिवार की बात करें तो इनका कभी भी लाठी और जेल से वास्ता नहीं रहा है. यह लोग आजादी के नाम पर अंग्रेजों के साथ फ्रेंडली मैच तक खेलते थे.

विज ने कहा कि जब तक राहुल गांधी वीर सावरकर को लेकर दिए गए अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तब तक जनता को उनका विरोध और बहिष्कार करना चाहिए.

जामिया मिलिया इस्लामिया में हुए दंगों के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

राजधानी दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया में हुए दंगों के लिए हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. विज ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी तरीके से शिक्षा और विश्वविद्यालय को प्रभावित नहीं कर रहा है, लेकिन कांग्रेस इस मुद्दे को बेवजह हवा देने में लगी हुई है. कांग्रेस ने नागरिकता बिल का संसद में भी विरोध किया था.

अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों का यह ऐलान कि वे नागरिक संशोधन कानून को लागू नहीं करेंगे. कांग्रेस का मकसद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए प्रताड़ित लोगों को एक अच्छी जिंदगी से महरूम रखना है. इस दौरान विज ने दिल्ली दंगों की निष्पक्ष जांच और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग की.

'गांधी और नेहरू परिवार का लाठी और जेल से नहीं रहा वास्ता'

 निर्भया केस के दोषियों को सजा नहीं मिलने पर प्रतिक्रिया देते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सब पार्टियों की सहमति से कानूनी प्रक्रिया में जो दिक्कतें हैं, उन्हें दूर किया जा सकता है. साथ ही न्याय प्रक्रिया में जूरी सिस्टम को जोड़कर लेटलतीफी को भी कम किया जा सकता है.

खेमका एक इमानदार अधिकारी हैं, सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए

हरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका की ओर से मुख्यमंत्री को भ्रष्टाचार पर लिखे पत्र पर अनिल विज ने कहा कि खेमका एक इमानदार अधिकारी हैं और सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए. हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में 24 घंटे बिजली की सुविधा उपलब्ध नहीं होने पर अनिल विज ने कहा कि सरकार ने सभी सरकारी अस्पतालों को हॉटलाइन से जोड़ने और सभी अस्पतालों के लिए जेनसेट खरीदने के निर्देश दिए हैं.

महिलाओं की मदद के लिए जल्द शुरू होगी हेल्पलाइन

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि महिलाओं को जल्द से जल्द पुलिस सहायता उपलब्ध करवाने के लिए हरियाणा में अगले 6 महीने के दौरान डायल 112 नंबर सेवा शुरू कर दी जाएगी. इस सेवा पर फोन करने के बाद महिलाओं को 2 से 3 मिनट के दौरान सहायता मिलेगी. हेल्पलाइन का मुख्यालय पंचकूला में स्थापित किया जाएगा.

अच्छे काम करने वाले कर्मचारी होंगे सम्मानित

गठबंधन सरकार के साथ न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बोलते हुए अनिल विज ने कहा कि फिलहाल सरकार ने दोनों पार्टियों के गठबंधन पर कानूनी और वित्तीय अड़चनों पर विभागों से जवाब मांगे है. इस बारे में जवाब मिलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. गृहमंत्री ने अनिल विज ने कहा कि जल्द ही उनके विभाग में अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किये जाने की परम्परा शुरू की जाएगी. इसके लिए अधिकारियों को नियम बनाने के निर्देश दे दिए हैं.

यह भी पढ़ें: विधायक और मेयर ने माना, स्ट्रीट लाइट लगवाने में पानी​पत निगम में हुआ है बड़ा घोटाला

स्कूल में दूसरी कक्षा की बच्ची से 10वीं के छात्र ने किया रेप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 7:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर