Home /News /haryana /

gang who cheated in the name of insurance policy busted 3 arrested including mastermind hrrm

गुरुग्राम: इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, मास्टरमाइंड सहित 3 गिरफ्तार

150 हाई प्रोफाइल लोगो के साथ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लाखों की ठगी को दे चुके है अंजाम.

150 हाई प्रोफाइल लोगो के साथ इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर लाखों की ठगी को दे चुके है अंजाम.

Gurugram News: पुलिस की मानें तो ठगी के कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड दिल्ली का रहने वाला सुनील नाम का शख्स है. जो पहले किसी कॉल सेंटर में काम करता था. लेकिन जल्द अमीर बनने की चाह ने इसे ठगी के कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड बना दिया. वहीं साइबर क्राइम पुलिस ने इनके कब्ज़े से 9 कॉलिंग हैंड सेट, एक लैपटॉप और 31 हज़ार रुपये बरामद कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. हरियाणा के गुरुग्राम जिले में साइबर क्राइम पुलिस ने इंश्योरेंस के नाम पर ठगी करने वाले कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है. दरअसल साइबर क्राइम पुलिस को यह सूचना मिली थी के दिल्ली के शाहदरा में यह ठगी का कॉल सेंटर चल रहा है. जिसने 150 से ज्यादा हाई प्रोफाइल लोगों के साथ इंश्योरेंस पॉलिसी के रिन्यूवल के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम दिया है.

साइबर क्राइम पुलिस द्वारा पूरी तैयारी के साथ दिल्ली के शाहदरा में रेड कर ठगी के अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा कर ठगी के मास्टरमाइंड समेत तीन लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इस गिरोह में दो युवतियां भी शामिल है.

वहीं इस मामले में एसीपी क्राइम की मानें तो इस फ्रॉड कॉल सेंटर ने जस्ट डायल जैसी डेटा प्रोवाइडर कंपनी से 15 हज़ार रुपये में देश के हाई प्रोफाइल लोगों का जिसमे 50 से 60 साल तक कि उम्र के पुरुष और महिलाएं शामिल थी का डेटा खरीद लाखों की ठगी को हर महीने अंजाम देना शुरू कर दिया. पुलिस की मानें तो ठगी के कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड दिल्ली का रहने वाला सुनील नाम का शख्स है. जो पहले किसी कॉल सेंटर में काम करता था. लेकिन जल्द अमीर बनने की चाह ने इसे ठगी के कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड बना दिया.

वहीं साइबर क्राइम पुलिस ने इनके कब्ज़े से 9 कॉलिंग हैंड सेट, एक लैपटॉप और 31 हज़ार रुपये बरामद कर मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है. पुलिस की मानें तो इन्होंने बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, गुरुग्राम फरीदाबाद में ठगी की वारदातों को कुबूल कर दर्जनों वारदातों का खुलासा किया है. बहरहाल साइबर क्राइम पुलिस इनकी क्राइम कुंडली को खंगालने में जुटी है.

Tags: Gurugram Police, Haryana news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर