हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने अशोक तंवर को दिया बड़ा झटका

आजाद ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ये काम करती है, इस कमेटी को हमारा अप्रूवल नहीं है. इस कमेटी को हम मंजूर नहीं करते यह कमेटी किसी से पूछ कर नहीं बनाई गई.

News18 Haryana
Updated: July 8, 2019, 9:01 AM IST
हरियाणा कांग्रेस प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने अशोक तंवर को दिया बड़ा झटका
अशोक तंवर की चाल उनपर पड़ी भारी
News18 Haryana
Updated: July 8, 2019, 9:01 AM IST
हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर को बड़ा झटका दिया है. आजाद ने तंवर द्वारा बनाई गई हरियाणा इलेक्शन प्लानिंग और मैनेजमेंट कमेटी को भंग कर दिया है. गुलाम नबी आजाद ने इस कमेटी के गठन को परमिशन नहीं दी है. उन्होंने कहा कि इस तरह की कमेटी बनाना प्रदेश कांग्रेस का काम नहीं है.

आजाद ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ये काम करती है, इस कमेटी को हमारा अप्रूवल नहीं है. इस कमेटी को हम मंजूर नहीं करते यह कमेटी किसी से पूछ कर नहीं बनाई गई. उन्होंने कहा ये कमेटी एआईसीसी सभी से पूछ कर बनाती है, लेकिन अशोक तंवर ने किसी से नहीं पूछा.

आजाद ने कहा कि  यह कमेटी घर में बैठकर बनाई गई है. प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के सवाल पर गुलाम नबी आजाद ने कहा क  राष्ट्रीय स्तर पर जब परिवर्तन हो जाएगा उसके बाद राज्यों में देखेंगे. जहां-जहां परिवर्तन की जरूरत होगी वहां परिवर्तन करेंगे.

बता दें कि शुक्रवार को चंडीगढ़ में अशोक तंवर ने आलाकमान द्वारा बनाई गए समन्‍वय की तर्ज पर चुनाव योजना एवं प्रबंधन समिति भी गठित करने की घोषणा की थी. कांग्रेस में अपनी समस्त भारतीय पार्टी का विलय करने वाले सुदेश अग्रवाल को इस कमेटी का संयोजक बनाया गया है. उन्‍होंने कहा था कि इस कमेटी की आगे सब कमेटी बनेंगी, जो मीडिया प्रबंधन, संगठन तथा चुनाव घोषणा पत्र बनाने का काम करेंगी.

तंवर ने कहा था कि इस कमेटी में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी, राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई और पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव को पत्र भेजे जाएंगे. उन्होंने कमेटी की पहली बैठक 8 जुलाई को नई दिल्ली में आयोजित करने की बात भी कही थी.

ये भी पढ़ें- हनी सिंह पर लगा अश्लीलता फैलाने का आरोप, दर्ज हो सकती है FIR

ये भी पढ़ें- राफेल लड़ाकू विमानों को कबूतरों से खतरा, IAF ने जताई चिंता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 9:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...