Home /News /haryana /

सोनीपत: खरखोड़ा इलाके में 24 घंटे के अंदर शुरू होगी गिरदावरी, CM खट्टर ने दिया आदेश

सोनीपत: खरखोड़ा इलाके में 24 घंटे के अंदर शुरू होगी गिरदावरी, CM खट्टर ने दिया आदेश

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के साथ अनुरोध किया कि वह जलजमाव प्रभावित इलाकों का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण करें. (फाइल फोटो)

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के साथ अनुरोध किया कि वह जलजमाव प्रभावित इलाकों का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण करें. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने चंडीगढ़ में कहा कि जब भी जलजमाव की समस्या आती है उसे दूर करने के लिए लगातार काम होता है. उन्होंने कहा कि इलाके में मौजूद पंप से पानी निकाला गया है और बाकी इलाकों से भी जल्द पानी निकाल लिया जाएगा. उन्होंने यह निर्देश रविवार को खरखोड़ा इलाके के करीब 20 गांवों के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से अपने आवास पर मुलाकात के बाद दिया.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने सोनीपत जिले के उपायुक्त को रविवार को निर्देश दिया कि वह जल जमाव से प्रभावित खरखोड़ा इलाके (Kharkhoda Area) के गांवों में 24 घंटे के भीतर गिरदावरी (Girdawari) शुरू कराएं. मुख्यमंत्री ने किसानों को भरोसा दिया कि गिरदावरी का काम तीन दिन में पूरा किया जाएगा. उन्होंने यह निर्देश रविवार को खरखोड़ा इलाके के करीब 20 गांवों के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से अपने आवास पर मुलाकात के बाद दिया.

    प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने के साथ अनुरोध किया कि वह जलजमाव प्रभावित इलाकों का व्यक्तिगत रूप से निरीक्षण करें. चंडीगढ़ में जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, खट्टर ने कहा कि जब भी जलजमाव की समस्या आती है उसे दूर करने के लिए लगातार काम होता है. उन्होंने कहा कि इलाके में मौजूद पंप से पानी निकाला गया है और बाकी इलाकों से भी जल्द पानी निकाल लिया जाएगा.

    डीएपी खाद के 6 रैक जल्द ही प्रदेश को मिल जाएंगे
    वहीं, बुधवार को हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) ने कहा था कि प्रदेश में किसी भी प्रकार के खाद (Fertilizer) की कोई कमी नही हैं और निकट भविष्य में न ही कोई कमी रहेगी. केंद्र सरकार से डीएपी खाद के 6 रैक जल्द ही प्रदेश को मिल जाएंगे. दलाल ने यह बात चंडीगढ़ में पत्रकार वार्ता के दौरान कही थी. कृषि मंत्री ने कहा था कि किसान अपनी अगामी फसल की तैयारी करें, उन्हें किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

    सब्जियों के अच्छे रेट मिल जाते हैं
    कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों को समय पर खाद मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को अच्छी मंडिया, योजनाएं दी है और फसलों को एमएसपी रेट पर खरीदा जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसानों को जैविक  खाद का उपयोग करना चाहिए, जिससे उनको मार्किट में फसलों, सब्जियों के अच्छे रेट मिल जाते हैं.

    (इनपुट- भाषा)

    आपके शहर से (चंडीगढ़)

    चंडीगढ़
    चंडीगढ़

    Tags: Chandigarh news, CM Manohar Lal Khattar, Haryana news, Kisan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर