2015 में अमेरिका में जीते थे 2 गोल्ड, अब इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा ये साइक्लिस्ट
Chandigarh-City News in Hindi

2015 में अमेरिका में जीते थे 2 गोल्ड, अब इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा ये साइक्लिस्ट
इलाज के लिए दर-दर भटक रहा परिवार

अमेरिका (America) में स्पेशल ओलंपिक (Special Olympic) वर्ल्ड समर गेम्स 2015 में 2 गोल्ड मेडल जीतने वाले राजबीर सिंह का स्वागत किसी हीरो की तरह हुआ था. लेकिन इस खिलाड़ी की ये उपलब्धि उसकी किस्मत नहीं बदल पाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 21, 2020, 10:35 AM IST
  • Share this:
लुधियाना. जब कोई खिलाड़ी विदेश में गोल्ड मेडल (Gold Medal) हासिल कर देश का झंडा बुलंद करता है तो हर हिन्दुस्तानी का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है. लेकिन गोल्ड मेडल से भी उस खिलाड़ी की किस्मत चमक जाए इसकी कोई गारंटी नहीं. अगर ऐसा होता तो आज एक खिलाड़ी इतना लाचार नहीं होता कि इलाज के लिए उसे दर-दर की ठोकरें खानी पड़े. हम बात कर रहे हैं पंजााब के लुधियाना (Ludhiana) जिले के नजदीक सिहाड गाँव के रहने वाले राजबीर की  जिसने अमेरिका में स्पेशल ओलंपिक वर्ल्ड समर गेम्स 2015 में 2 गोल्ड मेडल जीते थे.

इस चैंपियन साइक्लिस्ट को पंजाब के तत्कालीन सीएम प्रकाश सिंह बादल ने सम्मानित करते हुए राज्य सरकार की ओर से 15 लाख रुपए देने का ऐलान भी किया था. लेकिन आज तक एक फूटी कौड़ी नहीं मिली. परिवार का पेट भरने के लिए राजबीर ने दिहाड़ी मजदूरी तक की. लेकिन अभ्यास के दौरान सिर में चोट लगने से जिंदगी का पासा ही पलट गया. इलाज में लाखों रुपये खर्च हो चुके हैं. अब हालात ये है कि इलाज तो दूर परिवार रोजी रोटी के लिए मोहताज है.

एनजीओ ने की परिवार की मदद



एक NGO राजबीर सिंह के परिवार की मदद कर रहा है. लेकिन आज ये चैंपियन खिलाड़ी सरकार और सिस्टम के आगे लाचार है. वाहवाही लूटने के लिए तत्कालीन सरकार ने घोषणाएं तो बड़ी-बड़ी की लेकिन जमीनी हकीकत आपके सामने है.
पिता ने सरकार से की ये अपील

वहीं राजबीर के पिता ने आरोप लगाया सरकार के तरफ से कोई मदद अभी तक नहीं की गई . किसी ने  पूछा तक नही . आज के दिन में हालात ये है कि परिवार रोटी पानी के लिए मोहताज है. उसके इलाज में लाखों रुपए लगे जिसको NGO के लोगो ने दिए. राजबीर के पिता ने सरकार से अपील की है की  सरकार उसकी मदद करें साथ मे जो वादा किया था उसको पूरा करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज