खुशखबरी! सभी विभागों से मांगी गई खाली पदों की रिपोर्ट, होगी बंपर भर्तियां

हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. उनके लिए प्रदेश में रोजगार के अवसर शीघ्र ही खुलने वाले हैं.

News18 Haryana
Updated: May 15, 2019, 7:05 PM IST
खुशखबरी! सभी विभागों से मांगी गई खाली पदों की रिपोर्ट, होगी बंपर भर्तियां
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18 Haryana
Updated: May 15, 2019, 7:05 PM IST
हरियाणा के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. उनके लिए प्रदेश में रोजगार के अवसर शीघ्र ही खुलने वाले हैं. हरियाणा सरकार विधानसभा चुनाव से पहले बंपर भर्तियां करने जा रही है. प्रदेश के सभी विभागों से सामान्य प्रशासन विभाग ने रिक्त पदों की जानकारी मांगी है. ये भर्तियां बोर्ड, निगम और प्रदेश के सभी विभागों में की जाएंगी. पंचकूला में तीन दिन में 123 विभागों के पदाधिकारियों, प्रदेश के सभी कमिश्नर और डीसी कार्यालयों के अफसरों की बैठक होगी और रिक्त पदों की भर्तियों के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा. लोकसभा चुनाव 2019 के बाद चुनाव आचार संहिता समाप्त होने के बाद इन भर्तियों की प्रक्रिया शुरू की जाएंगी.

पंचकूला में तीन दिवसीय मीटिंग में पहले दिन यानि आज 56 विभाग, बोर्ड और निगम के अधिकारी की बैठक होगी. दूसरे दिन यानि 16 मई को 52 विभाग, सहकारिता और बोर्ड के अधिकारियों की बैठक होगी. 17 मई को विभागों के अलावा राज्य के सभी कमिश्नर और 22 डीसी कार्यालयों के अधिकारियों की बैठक होगी. यहां बैठक में कोर्ट में चैलेंज के चलते लंबित पड़े नौकरियों के बारे में भी चर्चा होगी.



गौरतलब है कि ये भर्तियां हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन और हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से शुरू कर दी जाएंगी. अलग-अलग विभागों के साथ मीटिंग कर उनसे जेई, पटवारी, क्लर्क और ग्रुप-डी के खाली पदों की जानकारी ली जाएगी.

हरियाणा सरकार यह भर्तियां अक्टूबर 2019 से पहले निपटा लेना चाहेगी ताकि इसका लाभ उसे प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में मिल सके. हरियाणा में इसी साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएंगे. प्रदेश सरकार के पास इन भर्तियों के लिए करीब 100 दिन का ही वक्त होगा.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: लुधियाना में राहुल गांधी ने चलाया ट्रैक्टर, कैप्टन अमरिंदर भी बैठे साथ 

प्रियंका ने BJP पर साधा निशाना, RSS को लेकर कही ये बात
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार