Good News: हरियाणा के छात्रों को अब डिग्री के साथ मिलेगा मुफ्त पासपोर्ट, सारा खर्च उठाएगी सरकार

हरियाणा के छात्रों को सरकार तोहफा

हरियाणा के छात्रों को सरकार तोहफा

Free Passport for Students: हरियाणा में पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले सभी विद्यार्थियों का पासपोर्ट बनेगा. यह पासपोर्ट बिना किसी शुल्क के बनवाया जाएगा, जिसका सारा खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा सरकार प्रदेश के छात्रों को लिए एक तोहफा लेकर आई है. हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान किया है कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों से परास्नातक विद्यार्थियों को अब डिग्री के साथ पासपोर्ट भी मिलेगा. इसके लिए उन्हें आवेदन करने की भी जरूरत नहीं है. इस कार्य के लिए उनसे कोई राशि भी नहीं ली जाएगी. इसका पूरा खर्च सरकार वहन करेगी. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि पोस्ट ग्रेजुएशन करने वाले विद्यार्थी आवेदन करें या न करें, सभी के पासपोर्ट बनाए जाएंगे.

इसके साथ ही सरकार ने नौकरियों के लिए बार-बार आवेदन करने वाले विद्यार्थियों की सुविधा के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना (One Time Registration Schem ) बनाई है. जिसकी अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मई कर दिया है. पहले यह पंजीकरण 31 मार्च तक होना था लेकिन अब इसका पोर्टल दोबारा खोल दिया गया है.

बैंक खाते से ओवरस्पीड का चालान जोड़ने की तैयारी

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हम यह भी प्रयास कर रहे हैं कि ओवरस्पीड वाहनों (Over Speed Vehicles) का चालान सीधे बैंक खाते से कट जाए. ओवरस्पीड होने पर चालान की राशि कटते ही संबंधित व्यक्ति के पास मैसेज आ जाए कि आपके खाते से इतनी रकम कट गई है, इस योजना पर अधिकारी काम कर रहे हैं. अंतिम रूप तब दिया जाएगा, जब सभी कानूनी पहलुओं से वे संतुष्ट होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज