लाइव टीवी

गोपाल कांडा ने सरकार बनाने के लिए BJP को दिया समर्थन, कहा- RSS से जुड़े थे मेरे पिता

News18 Haryana
Updated: October 25, 2019, 12:36 PM IST
गोपाल कांडा ने सरकार बनाने के लिए BJP को दिया समर्थन, कहा- RSS से जुड़े थे मेरे पिता
'मोदी के नेतृत्व में होगा प्रदेश का विकास'

कांडा ने कहा कि हम सभी निर्दलीय विधायकों (Independent MLAs) ने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी उनके संपर्क में थी, लेकिन उसे एक बार समर्थन देकर देख चुका हूं. वहीं उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के साथ प्रदेश का भी विकास होगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा लोकहित पार्टी के उम्मीदवार गोपाल कांडा (Gopal Kanda) ने बीजेपी (BJP) को समर्थन देने का ऐलान किया है. दिल्ली में शुक्रवार को कांडा ने कहा कि हम सभी निर्दलीय विधायकों (Independent MLAs) ने बिना शर्त बीजेपी को समर्थन दिया है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कांडा ने कहा कि उनके पिता वर्ष 1926 से आरएसएस के जुड़े हुए थे. देश को आजादी मिलने के बाद उनके पिता ने जनसंघ के टिकट पर पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा था.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी उनके संपर्क में थी, लेकिन उसे एक बार समर्थन देकर देख चुका हूं. वहीं उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के साथ प्रदेश का भी विकास होगा.



गुरुवार को आए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के नतीजे में गोपाल कांडा ने सिरसा सीट से जीत हासिल की है. कांडा महज 602 वोटों से जीत हासिल कर निर्वाचित हुए हैं. वर्ष 2009 में कांडा निर्दलीय विधायक चुने गए थे. तब भी उन्होंने राज्य में सरकार गठन में अहम रोल निभाया था.
Loading...




सुभाष बराला ने कही थी ये बात

इससे पहले शुक्रवार की सुबह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने दावा किया था कि जीतकर आए सभी निर्दलीय बीजेपी के साथ है. उन्होंने कहा था कि किसी भी निर्दलीय विधायक ने बीजेपी को समर्थन देने के लिए कोई शर्त नहीं रखी है.

रणजीत चौटाला ने भी दिया समर्थन

वहीं निर्दलीय उम्मीदवार रणजीत चौटाला ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. रानिया विधानसभा सीट से निर्दलीय चुने गए और ओमप्रकाश चौटाला के छोटे भाई रणजीत सिंह चौटाला ने हरियाणा बीजेपी के प्रभारी और बीजेपी महासचिव अनिल जैन से मुलाकात की और बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि मैंने बिना किसी शर्त के बीजेपी को समर्थन देने का निर्णय किया है.



नतीजों में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी, लेकिन बहुमत से दूर

बता दें कि चुनाव नतीजों में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. लेकिन फिर भी वो पूर्ण बहुमत से छह सीटें दूर है. वहीं कांग्रेस ने 31 सीटें जीती हैं जबकि दुष्यंत चौटाला की जन नायक जनता पार्टी को 10 सीटें मिली हैं. साथ ही एचएलपी के गोपाल कांडा और सात निर्दलीय प्रत्याशियों भी चुनकर आए हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणा चुनाव परिणाम: बीजेपी के तमाम नेताओं और प्रवक्ताओं को पार्टी ने दिया बड़ा निर्देश

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: कौन जीता-कौन हारा, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...