Home /News /haryana /

हरियाणा में सरकारी कर्मचारी पहनेंगे 'स्मार्ट वॉच', उसी से लगेगी अटेंडेंस, मूवमेंट पर भी रखी जाएगी नजर

हरियाणा में सरकारी कर्मचारी पहनेंगे 'स्मार्ट वॉच', उसी से लगेगी अटेंडेंस, मूवमेंट पर भी रखी जाएगी नजर

सरकारी कर्मचारी स्मार्टवॉच पहनेंगे जो ऑफिस समय के दौरान उनके काम को ट्रैक करेंगे.

सरकारी कर्मचारी स्मार्टवॉच पहनेंगे जो ऑफिस समय के दौरान उनके काम को ट्रैक करेंगे.

Haryana News: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि प्रदेश के सभी सरकारी कर्मचारी स्मार्ट वॉच पहनेंगे जो ऑफिस समय के दौरान उनके काम को ट्रैक करेंगे और साथ ही अटेंडेंस लगाने का भी काम करेगी.

    चंडीगढ़. हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों को अब स्मार्ट वॉच पहनने पड़ेगी. इसी से उनकी अटेंडेंस लगेगी और उनकी मूवमेंट पर भी नजर रखी जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने ये घोषणा की है. शनिवार को गुरुग्राम (Gurugram) के सोहना के सरमथला गांव में ‘विकास’ रैली के दौरान खट्टर ने कहा कि राज्य के सभी सरकारी अधिकारी स्मार्ट वॉच पहनेंगे जो कार्यालय समय के दौरान उनकी आवाजाही पर नजर रखेगी और साथ ही उपस्थिति को चिह्नित करने के लिए एक उपकरण के रूप में काम करेगी.

    सीएम खट्टर ने बताया कि बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली, जिसका उपयोग पहले प्रदेश के कई सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति के लिए किया जाता था. जिसको कोरोना वायरस महामारी के कारण बंद कर दिया गया था. खट्टर ने कहा कि जल्द ही इसके लिए जीपीएस- स्मार्ट वॉच दी जाएगी.

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अनुसार, यह कदम पिछले रोस्टर और उसके बाद की बायोमेट्रिक प्रणाली से प्रगति को चिह्नित करेगा, जिससे उन खामियों को दूर करना जो उपस्थिति में हेरफेर करने की अनुमति देती हैं. सीएम ने कहा कि नई प्रणाली संचालन में पारदर्शिता और जवाबदेही लाएगी और नकली और झूठी उपस्थिति के बारे में बताएगी.

    सीएम ने दी सौगात

    सीएम खट्टर ने इस दौरान सोहना के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया. यहां उन्होंने लगभग 50 विकास योजनाओं की मंजूरी दे दी. बता दें कि प्रदेश के कुछ प्रमुख विकास परियोजनाओं में सोहना और ताओरू दोनों में 16 करोड़ की लागत पर मिनी सचिवालयों का निर्माण, 5.52 करोड़ की लागत से ताओरू में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और आवासीय भवन की स्थापना, बिस्तर क्षमता को दोगुना करना शामिल है.

    वहीं, सोहना सिविल अस्पताल में 50 से 100 तक और दमदमा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, 3.5 करोड़ रुपए में, फाउंटेन चौक का सौंदर्यीकरण, 5 करोड़ रुपए में पंडित दीनदयाल पार्क का निर्माण, 33.5 करोड़ रुपए में 2 सड़कों का निर्माण, 4 सरकारी स्कूल, 5 करोड़ में 4 किमी की कुल लंबाई की 9 सड़कों का निर्माण, सरमथला गांव में 6.5 एकड़ में एक खेल स्टेडियम का निर्माण, सोहना में 10 करोड़ में 6 नए सामुदायिक केंद्रों का निर्माण, सोहना क्षेत्र में सात चेक डैम का निर्माण 2 करोड़ के लिए और 10 करोड़ के लिए 8 नई सड़कों का निर्माण कराया जाएगा.

    Tags: CM Manohar Lal Khattar, Haryana Government, Haryana news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर