जेल से बाहर नहीं आएगा राम रहीम, खारिज हो सकती है पैरोल अर्जी

माना जा रहा है कि सिरसा के रेवेन्यू डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की पैरोल की याचिका खारिज की जा सकती है.

News18 Haryana
Updated: June 25, 2019, 12:36 PM IST
News18 Haryana
Updated: June 25, 2019, 12:36 PM IST
खेती-बाड़ी को आधार पैरोल हासिल करने की कोशिश में लगे गुरमीत राम रहीम को बड़ा झटका लगा है. सिरसा जिला प्रशासन को जो रिपोर्ट हरियाणा सरकार के रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने भेजी है उसके मुताबिक राम रहीम के नाम पर सिरसा में कोई भी कृषि भूमि नहीं है. रेवेन्यू डिपार्टमेंट के तहसीलदार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि डेरे के पास कुल 250 एकड़ भूमि है, लेकिन इस जमीन के रिकॉर्ड पर कहीं भी राम रहीम मालिक या बतौर किसान रजिस्टर्ड नहीं है और ये सारी भूमि डेरा सच्चा सौदा ट्रस्ट के नाम है.

इसी वजह से पैरोल का आधार ही सही अप्लाई नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि सिरसा के रेवेन्यू डिपार्टमेंट की रिपोर्ट के आधार पर राम रहीम की पैरोल की याचिका खारिज की जा सकती है. इसके अलावा हरियाणा पुलिस की खुफिया रिपोर्ट भी राम रहीम को पैरोल देने के हक में नहीं हैं. पुलिस का मानना है कि ऐसा करने पर सिरसा में कानून-व्यवस्था बिगड़ सकती है और पंचकूला जैसे हालात बन सकते हैं.



क्या है जेल मंत्री का कहना

गौरतलब है कि सजायाफ्ता कैदियों को अच्छे आचरण के आधार पर जेल प्रशासन द्वारा पैरोल दिया जाता है. बाबा राम रहीम ने खेती करने के नाम पर परोल की मांग की थी. वहीं हरियाणा सरकार के मंत्री के एल पंवार ने कहा है कि अच्छे आचरण वाले कैदी को दो साल में पैरोल दिया जा सकता है.

इन मामलों में दोषी है राम रहीम

बता दें कि राम रहीम बलात्कार के दो मामलों और पत्रकार की हत्या के आरोप में दोषी करार दिया गया है. इस समय राम रहीम रोहतक के सुनारिया जेल में सजा काट रहा है. राम रहीम ने जेल प्रशासन से खेती करने के लिए 42 दिन की पैरोल मांगी है. जिसको लेकर जेल प्रशासन ने जिलाधिकारी से पैरोल देने को लेकर सलाह मांगी थी.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

क्या प्रशासन राम रहीम को देगा जेल से बाहर आने की छूट?

सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम को जल्द मिल सकती है पैरोल: सूत्र
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...