लाइव टीवी

10वीं में फेल हो गया था राम रहीम, 23 साल की उम्र में मिली थी डेरे की गद्दी
Chandigarh-City News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 3, 2019, 9:34 PM IST
10वीं में फेल हो गया था राम रहीम, 23 साल की उम्र में मिली थी डेरे की गद्दी
राम रहीम

डेरे के साधक रहे कई लोग बताते हैं कि राम रहीम को चुनने के मामले में शाह सतनाम जी से ग़लती हो गई. राम रहीम का जीवन शुरू से ही विवादों में रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2019, 9:34 PM IST
  • Share this:
साध्वी यौन शोषण मामने में दोषी करार राम रहीम का जीवन बचपन से ही विवादों में रहा है. कई अपराधिक मामलों में फंसे गुरमीत राम रहीम के कारण उसके परिवार को काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता था. बताते चलें कि राम रहीम दसवीं की परीक्षा में फेल हो गया था. यहीं नहीं बचपन में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने पर उसे स्कूल से निकाल दिया गया था.

राम रहीम का जन्म राजस्थान के श्रीगंगानगर में 15 अगस्त 1967 को हुआ, वो अपने पिता मघर सिंह के साथ डेरे पर जाया करता था, जो डेरे के दूसरे गद्दीनशीन शाह सतनाम जी के शिष्य थे. लेकिन शाह सतनाम जी ने राम रहीम को 23 साल की उम्र में डेरे की गद्दी सौंप दी.

PHOTOS: राम रहीम के खिलाफ कोर्ट में चल रहे ये केस, अब जेल ही बन जाएगा उसका घर!



डेरे के साधक रहे कई लोग बताते हैं कि राम रहीम को चुनने के मामले में शाह सतनाम जी से ग़लती हो गई. राम रहीम का जीवन शुरू से ही विवादों में रहा है. वो न सिर्फ स्कूल के दिनों में लड़कियों को छेड़ता था बल्कि आसपास के लोगों को भी काफी परेशान करता था.



आयकर विभाग के अधिकारी को CBI की टीम ने 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

यहीं कारण था कि उसे 9वीं क्लास में स्कूल से निकाल दिया गया था. यहीं नहीं बाबा दसवीं में फेल भी हो गया था. वहीं उनका कहना है कि राम रहीम के आने के बाद आध्यात्म की जगह डेरा आराम की चीजों के साथ भरने लगा. यहीं कारण है कि उसकी करतूतें सबके सामने आ गई औऱ वो अब सलाखों के पीछे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 3, 2019, 4:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading