• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • राम रहीम पर जेल में हुआ तीन बार हमला, डेरा के डॉक्टर ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

राम रहीम पर जेल में हुआ तीन बार हमला, डेरा के डॉक्टर ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab & Haryana High Court) में दायर याचिका में राम रहीम (Ram Rahim) की जान को खतरा बताया गया है. जेल नियमों के तहत उनको फोन करने की सुविधा भी नहीं दी जा रही है.

  • Share this:
    चंडीगडढ़. रोहतक (Rohtak) की सुनारिया जेल में बंद अपने गुनाहों की सजा काट रहे राम रहीम (Ram Rahim) की जान को खतरा है. डेरा सच्चा सौदा (Dera Sacha Sauda) के अस्पताल के एक डॉक्टर मोहित गुप्ता ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (High Court) में याचिका दायर कर ये आरोप लगाया है. उन्होंने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर आरोप लगाया है सुनारिया जेल (Sunaria Jail) में राम रहीम पर तीन बार हमला हुआ है. डॉक्टर ने याचिका में राम रहीम की सुरक्षा की मांग की है.

    याचिका में आरोप लगाया गया है कि जेल प्रशासन राम रहीम से उनको मिलने भी नहीं दे रहा है. जेल नियमों के तहत उनको फोन करने की सुविधा भी नहीं दी जा रही है. उन्होंने सूचना के अधिकार के तहत जेल नियमों की जानकारी मांगी थी कि एक कैदी के क्या अधिकार है, लेकिन उनको यह जानकारी भी नहीं दी गई.

    राम रहीम (फाइल फोटो)


    जेल में जान को खतरा

    याचिका में बताया गया कि यह जेल कहने को तो सुरक्षित जेल मानी जाती है, लेकिन पिछले एक साल में इस जेल में दर्जनों गैंगवार और फोन मिलने की घटनाएं हुई हैं. बड़े अपराधियों को जेल में रखा जा रहा है जो राम रहीम के लिए खतरे से कम नहीं है.

    हर बार खारिज हो जाती है पेरोल याचिका

    बता दें कि गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट द्वारा यौन शोषण और हत्या के मामले में सजायाफ्ता है, उसे 20 साल की सज़ा हुई थी. उसकी ओर से कई बार पेरोल और बेल की अपील की गई है, लेकिन हर बार उसकी याचिका खारिज हो जाती है. फिर चाहे वह खेती करने के लिए मांगी गई पेरोल हो या फिर बेटी की शादी में शामिल होने के लिए अपील.

    ये भी पढ़ें:- हरियाणा में 65 फीसदी लोगों ने वोट डाला, एग्जिट पोल में फिर खट्टर सरकार

    ये भी पढ़ें:- News 18 IPSOS Exit Poll 2019: हरियाणा में BJP 75 पार, 10 पर सिमट रही कांग्रेस

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज