प्रेमी ने कहा- सुशांत राजपूत आत्महत्या कर सकता है, तो तुम भी कर लो! युवती ने फंदा लगाकर दे दी जान

गुरुग्राम में 22 साल की लड़की ने किया है सुसाइड.

Gurugram Dikhsa Suicide Case: शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और आत्महत्या के लिए उकसाने का यह पहला मामला नहीं है. गुरुग्राम की घटना को लेकर पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ दर्ज किया मामला. 22 वर्षीय युवती ने एक होटल में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी.

  • Share this:
गुरुग्राम. आरोपी प्रेमी ने प्रेमिका से छुटकारा पाने के लिए कहा कि जब सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या (Sushant Singh Rajput case) कर सकता है तो तुम भी कर लो. इसके बाद 22 वर्षीय दीक्षा नाम की युवती ने सेक्टर 14 के सनशाइन होटल में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. ये गंभीर आरोप मृतका दीक्षा के पिता ने गुरुग्राम पुलिस (Gurugram Police) को दी शिकायत में दर्ज करवाया गया है. पुलिस को दी शिकायत में दर्ज करवाया गया कि कैसे आरोपी निशांत झा ने उनकी बेटी को शादी का झांसा देकर दीक्षा के साथ बार बार दुष्कर्म (Rape) किया .और जब दीक्षा गर्भवती हो गई तो उसको आत्महत्या के लिए मजबूर कर दिया. बहरहाल, गुरुग्राम पुलिस ने मृतका दीक्षा के पिता की शिकायत पर सेक्टर 14 पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

दिल्ली की रहने वाली दीक्षा को निशांत झा ने पहले अपने प्यार में फंसाया और फिर उसके साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देता रहा. इसी के चलते जब दीक्षा गर्भवती हो गयी तो निशांत झा ने दीक्षा से पल्ला झाड़ना शुरू कर दिया. एफआईआर में कहा गया है कि आत्महत्या से पहले यानी 5 दिसंबर को दीक्षा जल्द घर आने की बात कह घर से निकली तो थी लेकिन फिर कभी वापिस नही लौटीं. वही इस मामले पर एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह की मानें तो पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376 दुष्कर्म और 306 आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. बहरहाल मामले की तफ़्तीश की जा रही है.

एनसीआर का पहला मामला नहीं

शादी का झांसा देकर दुष्कर्म और आत्महत्या का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी दर्जनों ऐसे केस दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न थानों में दर्ज किए जा चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके मामले लगातार बढ़ते जा रहे है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.