गुरुग्राम: नागरिक अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा टोल फ्री नंबर 1950, पढ़े पूरी खबर
Chandigarh-City News in Hindi

गुरुग्राम: नागरिक अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा टोल फ्री नंबर 1950, पढ़े पूरी खबर
बैठक के बाद उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल का दौरा किया तथा वहां पर कंट्रोल रूम का जायजा लिया.

उपायुक्त आरके सिंह (Deputy Commissioner RK Singh) ने जिले की स्थिति के बारे में बताया कि अब तक जिले में 349 कोरोना वायरस के मरीज ठीक हो चुके हैं. हालांकि, अभी भी 282 एक्टिव केस जिले में मौजूद हैं.

  • Share this:
गुरुग्राम. कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुग्राम मंडल के आयुक्त अशोक सांगवान (Ashok sangwan) ने आज उपायुक्त आरके सिंह (Deputy Commissioner RK Singh) के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. सांगवान ने निर्देश दिए कि बढ़ते मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन में सरकार द्वारा जारी सभी हितायतों की दृढ़ता के साथ पालना की जाए. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटे जाएं.

उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए आईईसी के तहत अभियान चलाने के निर्देश दिए. उपायुक्त आरके सिंह ने जिले की स्थिति के बारे में बताया कि अब तक जिले में 349 कोरोना वायरस के मरीज ठीक हो चुके हैं. हालांकि, अभी भी 282 एक्टिव केस जिले में मौजूद हैं. इस बैठक के बाद उपायुक्त ने सीएमओ को निर्देश दिए कि टोल फ्री नंबर 1950 को नागरिक अस्पताल में शिफ्ट किया जाए और वहां पर इसके समानांतर चार लाइने होनी चाहिए. ताकि यह नंबर कभी भी बिजी न आए.

कंट्रोल रूम का जायजा लिया
बैठक के बाद उपायुक्त ने नागरिक अस्पताल का दौरा किया तथा वहां पर कंट्रोल रूम का जायजा लिया. उन्होंने निर्देश दिए कि इसी कंट्रोल रूम में 1950 नंबर को भी शिफ्ट किया जाए, ताकि कोविड-19 के संबंध में लोगों को जानकारी व सहायता मुहैया कराई जा सके. उन्होंने कहा कि यह नंबर 24 घंटे चालू रहना चाहिए. इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ मुनीष नागपाल जिला परिषद के सीईओ लक्ष्मी नारायण और सीएमओ डॉ अशोक कुमार के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.
70 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आये


बता दें कि गुरुग्राम के अलावा हरियाणा के अन्य जिलों में कोरोना का कहर जारी है. अंबाला जिले में सोमवार को 70 नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामले सामने आये. जिसके बाद कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 942 जा पहुंची है. वहीं,  60 कोरोना मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है और अब अंबाला (Ambala) में 277 एक्टिव मरीज हैं. सोमवार को 70 पॉजिटिव मामलों में चौड़मस्तपुर से 5 , शहज़ादपुर से 1 , अंबाला शहर से 16, 44 मामले अंबाला छावनी से, 4 नारायणगढ़ से हैं. वहीं अंबाला में स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारीयों ने कोरोना के हालातों को लेकर बैठक भी की, जिसमे कई अहम दिशा निर्देश आला अधिकारीयों द्वारा अंबाला स्वास्थ्य विभाग को दिए गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज