Home /News /haryana /

haryana 18 municipal councils and 28 municipalities elections announced voting on june 19 results on 22 june hrrm

हरियाणा में 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिका के चुनाव की घोषणा, 19 जून को मतदान, 22 को परिणाम

हरियाणा में 46 शहरी निकाय चुनावों की घोषणा.

हरियाणा में 46 शहरी निकाय चुनावों की घोषणा.

Haryana Urban Bodies Elections 2022: प्रदेश सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम के साथ ही 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिकाओं में चुनाव की सिफारिश की थी. चुनाव आयोग ने 46 स्थानीय निकायों की ही चुनाव तिथि की घोषणा की है.

चंडीगढ़. राज्य चुनाव आयोग ने हरियाणा की 18 नगर परिषद और 28 नगर पालिका के चुनाव की घोषणा कर दी है. राज्य चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी धनपत सिंह ने चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेस कर चुनावों की तिथियों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि 24 मई को चुनाव का नोटिस जारी होगा और 30 मई से 4 जून तक नामांकन भरे जाएंगे. 6 जून को स्क्रूटनी होगी और 7 जून को विड्रॉल की तिथि रहेगी. उसी दिन इलेक्शन सिंबल दिए जाएंगे.

7 जून को ही उमीदवारों की सूची जारी की जाएगी. 7 जून को ही निशान अलॉट कर लिस्ट जारी की जाएगी. 19 जून को मतदान होगा. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. अगर जरूरत हुई तो 21 जून को रिपोल होगा. 22 जून को मतगणना होगी. वहीं आज से ही अचार सहिंता लागू हो गई है.

बता दें, हरियाणा में 93 शहरी निकाय हैं. चुनाव आयोग ने 46 में ही चुनाव की घोषणा की है. प्रदेश में कुछ शहरी निकायों का कार्यकाल गत वर्ष जून में खत्म हो गया था, लेकिन कोविड के कारण चुनाव नहीं हो पाए थे. बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी व जननायक जनता पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. दोनों दलों ने शहरी निकाय चुनाव के लिए वार्ड और सीटों का चयन करने के लिए राज्य स्तरीय कमेटियों का गठन पहले ही कर दिया था.

राज्य चुनाव आयोग पहले 47 निकायों में चुनाव की तैयारी में जुटा हुआ था, लेकिन प्रदेश सरकार ने फरीदाबाद नगर निगम के साथ ही 18 नगर परिषद और 31 नगर पालिकाओं में चुनाव की सिफारिश की थी. चुनाव आयोग ने 46 स्थानीय निकायों की ही चुनाव तिथि की घोषणा की है.

Tags: Haryana news, Haryana politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर