हरियाणा: 17 लाख लोगों को लगी वैक्सीन, 60 लाख लोगों को देंगे डोज: अनिल विज

हरियाणा के गृहमंत्री का बयान- 17 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई, 60 लाख को लगाएंगे

हरियाणा के गृहमंत्री का बयान- 17 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई, 60 लाख को लगाएंगे

हरियाणा के गृहमंत्री ने कहा कि वैक्सीन लगाए जाने के लिए तेजी से काम किया गया है. पहले हम हफ्ते में दो दिन वैक्सीन लगाते थे, लेकिन अब 7 दिन वैक्सीन लगाते हैं. राज्य में 17 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 10:40 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा ( Haryana) के गृहमंत्री अनिल विज ( Anil Vij) ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीनेशन ( Vaccination) को जरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगाए जाने के लिए तेजी से काम किया गया है. पहले हम हफ्ते में दो दिन वैक्सीन लगाते थे, लेकिन अब 7 दिन वैक्सीन लगाते हैं. राज्य में 17 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. आगे हम 60 लाख लोगों को वैक्सीन की डोज देंगे.

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से निपटने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी है. सरकारें भी अपनी ओर से कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए दिशा निर्देश जारी कर रही हैं. इसके साथ ही हरियाणा सरकार ने भी कोरोना वैक्सीन को लेकर तेजी लाई है. हरियाण के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कि वह कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए वैक्सीनेशन ही जरूरी कदम है और इसमें उनकी सरकार तेजी ला रही है. उन्होंने कहा कि पहले सप्ताह में दो दिन टीका लगता था, लेकिन अब सातों दिन वैक्सीन लगाई जा रही है.यह 17 लाख लोगों को लगाई जा चुकी है और 60 लाख लोगों को लगाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि यह सब को निस्संकोच लगवानी चाहिए. मैं तो नही लगवा पाऊंगा क्योंकि कोविड होने के बाद मेरी एंटीबाडी 300 बनी है जोकि बहुत ज्यादा है. शायद मैंने जो ट्रायल वैक्सीन लगवाई थी इसमे उसका भी योगदान हो. मुझे अभी वैक्सीन की जरूरत नहीं है.

पीएम मोदी की तारीफ की
वहीं विज ने ट्वीट कर पीएम मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी देश के सच्चे नायक हैं हर घड़ी पर हमेशा उन्होंने आगे बढ़ कर देश को रास्ता दिखाया है. आज भी उन्होंने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई है ताकि लोगों में किसी प्रकार की कोई भ्रांति न रहे और लोग विपक्ष के दुष्प्रचार में न आएं और आगे बढक़र वैक्सीनेशन करवाएं.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में यह वैक्सीन मुफ्त, जबकि सरकार द्वारा सूचीबद्ध निजी अस्पतालों में 250 रुपये में लगाई जाएगी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के दौरान बेहरीन स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए मुस्तैद है और यह वैक्सीन वायरस से सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करती है और इसके प्रसार को रोकने में मदद करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज