लाइव टीवी

Haryana Assembly Election 2019: अभय सिंह चौटाला एलनाबाद की विरासत बचा ले जाएंगे!

स्‍वतंत्र मिश्र | News18 Haryana
Updated: October 24, 2019, 12:52 PM IST
Haryana Assembly Election 2019: अभय सिंह चौटाला एलनाबाद की विरासत बचा ले जाएंगे!
मतगणना के नौंवे राउंड के बाद इनेलो के प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला 4263 वोटों से आगे चल रहे हैं.

इनेलो के प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) मतगणना के नौंवे राउंड के बाद बीजेपी प्रत्याशी पवन बेनीवाल से 4263 वोटों से आगे चल रहे हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा की एलनाबाद विधानसभा सीट पर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण सीट है. यहां से इनेलो के प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) चुनाव लड़ रहे हैं. वे यहां मतगणना के नौंवे राउंड के बाद 4263 वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां दूसरे नंबर पर बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी पवन बेनीवाल (Pawan Beniwal)पर चल रही है. यह सीट सिरसा जिले में आती है. यह एक ऐसी सीट है जिसपर इनेलो (INLD) का बहुत लंबे समय से कब्जा है.

एलनाबाद पर हमेशा जीती है इनेलो

इनेलो ने वर्ष 2000 के बाद से इस सीट पर हमेशा से जीत दर्ज की है. यह सीट पहली बार अभय सिंह चौटाला ने वर्ष 2009 में उपचुनाव में अपने नाम की थी. वर्ष 2014 में भी उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी पवन बेनीवाल को ही मात दी थी. वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी उम्‍मीदवार बेनीवाल को 11,539 मतों से हराया था. यहां अभय सिंह चौटाला ने कुल मतों में से अपने नाम करीब 47 फीसदी मत अपने नाम किए थे.

अभय चौटाला ने 2009 में पिता की विरासत अपने कंधों पर ले ली

वर्ष 2009 में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने एलनाबाद के साथ ही उचाना विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ा और दोनों सीटों से चुनाव जीतने के बाद उन्होंने एलनाबाद सीट से इस्तीफा दे दिया था. उपचुनाव में उनके पुत्र अभय सिंह चौटाला ने इस सीट पर विजय हासिल की और इनेलो की विरासत संभाली.

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election 2019: आखिर चुनाव में कहां चुक गई BJP

हरियाणा में BJP के चार मंत्री पीछे, भूपेंद्र हुड्डा बोले-कांग्रेस बनाएगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 12:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...