अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: BJP ने जारी की 12 उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट, 4 मौजूदा विधायकों का कटा टिकट

ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन टेंडर जारी करने के निर्णय पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की आशंका जतायी है. सांकेतिक फोटो.
ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन टेंडर जारी करने के निर्णय पर छत्तीसगढ़ बीजेपी ने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की आशंका जतायी है. सांकेतिक फोटो.

बीजेपी (BJP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए 12 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी और आखिरी लिस्ट (List) जारी कर दी है.

  • Share this:
चंडीगढ़. बीजेपी (BJP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए 12 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी और आखिरी लिस्ट (List) जारी कर दी है. इस लिस्ट में गुरुग्राम के विधायक का टिकट काटा गया है. वहीं लिस्ट के मुताबिक पानीपत शहर के विधायक का टिकट भी काटा गया है. बता दें गुरुग्राम से उमेश अग्रवाल की जगह सुधीर सिंगला, पानीपत शहर से रोहिता रेवड़ी की जगह प्रमोद विज, रेवाड़ी से रणधीर कापड़ीवास की जगह सुनील मूसेपुर और कोसली से विक्रम यादव की जगह लक्ष्मण यादव को टिकट मिला है.



बीजेपी ने हाल ही में जारी की थी पहली लिस्ट
हाल ही में बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इस लिस्ट में बीजेपी ने 78 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था. जिसमें हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) एक बार फिर से करनाल सीट से चुनाव लड़ेंगे.
वहीं प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला टोहाना, योगेश्वर दत्त बरोदा, संदीप सिंह पूर्व हॉकी कप्तान पिहोवा से, बबिता फोगाट दादरी से, पंचकूला से ज्ञान चंद गुप्ता, अनिल विज अम्बाला कैंट से चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि तिंगाव से राजेश नागर को उम्मीदवार बनाया गया है. राजेश नागर पूर्व कांग्रेस नेता रूप सिंह नागर के बेटे हैं.









बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट


2 नवंबर को खत्म होगा हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल
बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ-साथ देश के कई राज्यों के 66 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ सभी 66 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा. नामांकन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को और नामांकन वापसी की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

ये भी पढ़ें:
BJP प्रत्याशी डॉ. राकेश कुमार के खिलाफ झज्जर में लामबंद हुए पार्टी कार्यकर्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज