अपना शहर चुनें

States

हरियाणा विधानसभा चुनाव: अकाली दल को महज 2 सीट देना चाहती है BJP

अकाली दल और BJP का गठबंधन होगा या नहीं यह अभी तक साफ नहीं हुआ
अकाली दल और BJP का गठबंधन होगा या नहीं यह अभी तक साफ नहीं हुआ

अकाली दल हरियाणा में इनेलो के साथ मिलकर चुनाव लड़ता था और इनेलो के साथ जब गठबंधन था तो अकाली दल 2 सीटों पर चुनाव लड़ा था. लेकिन अकाली दल ने इनेलो से 2017 में गठबंधन तोड़ दिया था और 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी को समर्थन दिया था.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा  चुनाव (Haryana Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. हरियाणा में 21 अक्टूब को चुनाव होने है और चुनाव आचार संहिता लग चुकी है. लेकिन अकाली दल (Akali Dal) और बीजेपी (BJP) का चुनाव में गठबंधन होगा या नहीं यह अभी तक साफ नहीं हुआ है. लेकिन न्यूज़ 18 के सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि अकाली दल को बीजेपी 2 सीटें देना चाहता है. इसको लेकर जल्द फैसला किया जाएगा. अकाली दल 2 सीटों पर मानेगा या नहीं यह अभी तक तय नहीं हुआ.

इससे पहले अकाली दल हरियाणा में इनेलो के साथ मिलकर चुनाव लड़ता था और  इनेलो के साथ जब गठबंधन था तो अकाली दल 2 सीटों पर चुनाव लड़ा था. लेकिन अकाली दल ने इनेलो से 2017 में गठबंधन तोड़ दिया था और 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी को समर्थन दिया था.

गठबंधन नहीं हुआ तो अकेले चुनाव लड़ेगी अकाली दल



अकाली दल के नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने  कहा था  कि अकाली दल हरियाणा में 30 सीटों पर प्रभाव रखता है और 30 सीटें ऐसी हैं इसमें हार जीत का फैसला आ सकता है. अकाली दल के हरियाणा प्रभारी बलविंद्र भूंदड़ ने कहा था कि  21 विधानसभा सीटों पर उनके पास उम्मीदवारों के नाम चुके हैं. अगर बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं हुआ तो अकाली दल हरियाणा में 90 से 90 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगा.
दिल्ली और पंजाब में भी मिल कर लड़ते हैं चुनाव

बता दें कि पंजाब में अकाली दल और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ते हैं. पंजाब में अकाली दल बड़ी पार्टी है. पंजाब विधानसभा में  117 सीटो में भाजपा  सिर्फ 23 सीटें पर चुनाव लड़ती है,. दिल्ली में भी अकाली दल और बीजेपी मिलकर चुनाव लड़ते हैं. दिल्ली में सिर्फ 4 सीटें अकाली दल के हिस्से में है.

ये भी पढ़ें:- हरियाणा के पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने पैरोल बढ़ाने के लिए लगाई याचिका

पलवल में विधवा का अपहरण कर किया गैंगरेप, 3 के खिलाफ केस दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज