लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने टिकटों के लिए जारी किए आवेदन पत्र

News18 Haryana
Updated: September 18, 2019, 11:33 AM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने टिकटों के लिए जारी किए आवेदन पत्र
चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन मांगे हैं

टिकट की चाह रखने वाले नेताओं के लिए हरियाणा कांग्रेस ने आवेदन पत्र जारी कर दिए है. 3 पन्नों के इस आवेदन पत्र में जो भी टिकट चाहता है वह आवेदन कर सकता है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly election) के चलते कांग्रेस (Congress) में टिकट के तलबगार लगाता बढ़ते जा रहे है. कांग्रेस की नई प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा (Kumari Selja) ने चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन मांगे हैं. टिकट की चाह रखने वाले नेताओं के लिए हरियाणा कांग्रेस ने आवेदन पत्र जारी कर दिए है. 3 पन्नों के इस आवेदन पत्र में जो भी टिकट चाहता है वह आवेदन कर सकता है. टिकट के तलबगार को संगठन और पार्टी के लिए क्या कुछ काम किया है उसका ब्यौरा देना होगा.

​टिकट के लिए आवेदन करने से पहले किसी भी दावेदार का कांग्रेसी होना अनिवार्य है. लिहाजा, इस शर्त को पूरा करने के लिए उन लोगों में कांग्रेसी बनने की होड़ मची रही, जिन्होंने अभी तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता तक नहीं ली. पार्टी के मौजूदा विधायकों के दोबारा चुनावी रण में ताल ठोंकने की पूरी संभावना जताई जा रही है. हरियाणा में कांग्रेस के मौजूदा 16 विधायक हैं.

हरियाणा कांग्रेस द्वारा जारी आवेदन पत्र


फील्ड में उतर चुकी है हुड्डा औऱ सैलजा की जोड़ी

16 विधायकों में 12 हुड्डा समर्थक हैं. पार्टी के हक में माहौल बनाने को हुड्डा और सैलजा की जोड़ी भी फील्ड में उतर चुकी है. इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में सक्रियता आ गई है, जो कार्यकर्ता अभी तक अपने घरों में बैठे थे, अब वह फील्ड में आकर चुनाव लड़ने की स्थिति में पहुंच गए हैं. हुड्डा और सैलजा की जोड़ी को काम करने के लिए हालांकि बेहद कम समय मिला है, लेकिन दोनों ने लोकसभावार कार्यकर्ता सम्मेलनों की शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें- पति को बेहोश कर पत्नी बना रही थी अवैध संबंध, आ गया होश और फिर...

ये भी पढ़ें-पत्नी ने दूसरी शादी का विरोध किया तो पति ने तीन तलाक कह कर घर से निकाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...