लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: इन हॉट सीटों पर सबकी निगाहें, कई दिग्गज आमने-सामने

News18 Haryana
Updated: October 21, 2019, 7:58 AM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: इन हॉट सीटों पर सबकी निगाहें, कई दिग्गज आमने-सामने
हरियाणा की कई सीटें हॉट हो गई हैं. इन सीटों पर कई दिग्‍गजों की साख दाव पर है. (फाइल फोटो)

हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों (Haryana Assembly Elections 2019) में से कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की साख दाव पर है, ऐसे में मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के चुनावी दंगल में उतरे उम्मीदवारों (Candidates) ने चुनाव प्रचार में पूरा जोर लगाया] लेकिन अब बारी मतदाताओं (Voters) की है. हरियाणा (Haryana) की 90 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. इन सीटों पर उम्मीदवारों की साख दाव पर है और इन सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प होने की उम्‍मीद है. ऐसी सीटों में से एक है गढ़ी सांपला किलोई की सीट. ये सीट पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का गढ़ माना जाता है. इस सीट पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को टक्कर देने के लिए इनेलो छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सतीश नांदल (Satish Nandal) मैदान में है.

ऐसे ही उचाना कलां में मुकाबला टक्कर का है. इस सीट पर चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेम लता मैदान में है. प्रेमलता का सीधा मुकाबला जननायक जनता पार्टी के दिग्गज नेता दुष्यंत चौटाला से है. इसी तरह नारनौंद सीट पर भी मुकाबला दिलचस्प है. बीजेपी के दिग्गज नेता और मनोहर सरकार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु को कड़ी टक्कर देने के लिए जेजेपी के रामकुमार गौतम मैदान में हैं.

बात बाढड़ा सीट की करें तो अब ये सीट भी हॉट सीट हो गई है. जेजेपी ने नैना चौटाला को डबवाली की जगह बाढड़ा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. नैना चौटाला को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने सुखविंद्र मांढ़ी पर दांव खेला है. इस बार विधानसभा चुनाव में भजनलाल के गढ़ आदमपुर में भी दिलचस्प मुकाबला है. कुलदीप बिश्नोई को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने TIKTOK क्वीन और एक्ट्रेस सोनाली फोगाट को चुनावी रण में उतारा है.

इनेलो के गढ़ में खास होने वाली है चुनावी जंग

इनेलो के गढ़ ऐलनाबाद की चुनावी जंग भी खास होने वाली है. यहां मौजूदा विधायक अभय चौटाला के सामने बीजेपी के पवन बेनीवाल हैं. बीजेपी ने रेसलर योगेश्वर दत्त को बरोदा से उम्मीदवार बनाया है, जिनकी सीधी टक्कर कांग्रेस प्रत्याशी श्रीकृष्ण हुड्डा से है. ऐसे ही पिहोवा सीट पर बीजेपी की तरफ से भारतीय हॉकी के पूर्व कप्तान सरदार संदीप सिंह मैदान में है. संदीप सिंह का मुकाबला. कांग्रेस के दिग्गज नेता हरमोहिंदर सिंह चट्ठा के बेटे मनदीप सिंह चट्ठा से है.

चुनावी दंगल में हिट हो पाएंगी बबीता?

बीजेपी ने एक और खिलाड़ी पर भरोसा जताया है. रेसलर बबिता फोगाट को हरियाणा का दंगल में उतारा है. बबीता फोगाट को कांग्रेस को अलविदा कह जेजेपी में शामिल हुए सतपाल सांगवान दादरी से कड़ी टक्कर दे रहे हैं.
Loading...

इन सीटों पर भी दिलचस्प मुकाबला

फरीदाबाद सीट पर मुकाबला भी दिलचस्प है. बीजेपी ने कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का टिकट काटकर नरेंद्र गुप्ता को उम्मीदवार बनाया तो नरेंद्र गुप्ता को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने लखन सिंगला को मैदान में उतार दिया. बीजेपी ने बादशापुर से भी कैबिनेट मंत्री राव नरबीर का टिकट काटते हुए मनीष यादव को उम्मीदवार बनाया है, दूसरी तरफ कांग्रेस ने राव नरबीर से भाई राव कमलबीर को चुनावी रण में उतारा है.

साइबर सिटी में कौन मारेगा बाजी?

ऐसे ही गुरुग्राम सीट से बीजेपी ने उमेश अग्रवाल की जगह सुधीर सिंगला पर भरोसा जताया. सुधीर सिंगला को कड़ा मुकाबला देने के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर सुखबीर कटारिया पर विश्वास जताया. टोहाना सीट भी हॉट सीटों में गिनी जाती है. इस सीट पर हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला मैदान में हैं. सुभाष बराला को टक्कर देने के लिए जेजेपी ने देवेंद्र बबली पर भरोसा जताया है.

कांग्रेस-भाजपा में टक्कर

शाहबाद सीट पर मुकाबला कड़ा है. बीजेपी के कृष्ण बेदी को जेजेपी के रामकरण काला टक्कर देने को तैयार है. तोशाम की सीट पर भी आमने-सामने की टक्कर है. कांग्रेस की दिग्गज और मौजूदा विधायक किरण चौधरी को बीजेपी शशिरंजन परमार टक्कर दे रहे हैं. वहीं, महेंद्रगढ़ सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता रामबिलास शर्मा को कांग्रेस ने पूर्व विधायक राव दान सिंह को चुनावी रण में उतारा है.

विज को टक्कर दे रहें वेणु सिंगला

ऐसे ही अंबाला कैंट की सीट पर बीजेपी के गब्बर कैबिनेट मंत्री अनिल से मुलाकाले के लिए कांग्रेस ने वेणु सिंगला अग्रवाल पर भरोसा जताया है. गन्नौर सीट पर भी कांग्रेस के मौजूदा विधायक कुलदीप शर्मा को बीजेपी की निर्मल चौधरी टक्कर दे रही हैं और पलवल सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार करण दलाल का सीधा मुकाबला दीपक सिंगला है.

ये भी पढ़ें-

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: आज 1.83 करोड़ मतदाता करेंगे वोट, क्या होगा 'जाट लैंड' का भविष्य

CM के निजी सचिव को Honey Trap का डर दिखाकर 14 लाख की डिमांड, महिला व पत्रकार गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 7:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...