लाइव टीवी

JJP का घोषणा पत्र जारी, सभी नौकरियों में हरियाणा के युवाओं को दिया जाएगा 75 प्रतिशत आरक्षण

News18 Haryana
Updated: October 17, 2019, 2:07 PM IST
JJP का घोषणा पत्र जारी, सभी नौकरियों में हरियाणा के युवाओं को दिया जाएगा 75 प्रतिशत आरक्षण
जेजेपी की घोषणा पत्र में है ये खास बातें

पार्टी के प्रधान महासचिव डॉ केसी बांगड़ ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश को आज एक उन्नत प्रदेश होना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक हालतों की वजह से हरियाणा आज अपने उस स्थान पर नहीं है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के मद्देनजर जननायक जनता पार्टी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र (Election manifesto) जारी कर दिया है. पार्टी के प्रधान महासचिव डॉ केसी बांगड़ ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश को आज एक उन्नत प्रदेश होना चाहिए था, लेकिन राजनीतिक हालतों की वजह से हरियाणा आज अपने उस स्थान पर नहीं है. शिक्षा का बाजारीकरण हुआ है और कानून व्यवस्था प्रदेश में पूरी तरह चौपट है. जेजेपी ने अपने घोषणा पत्र को जन सेवा पत्र नाम दिया है. जन सेवा पत्र में हमने सभी चीज़ों को शामिल किया है. 36 बिरादरी की बातों को हमने जन सेवा पत्र में शामिल किया है.

जेजेपी के घोषणा पत्र के अनुसार अगर उनकी सरकार बनती है तो  हरियाणा की सभी नौकरियों में हरियाणवी को 75 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा. वहीं फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर 10% या ₹100 बोनस दिया जाएगा. गांव में शराब के ठेके बंद करवाए जाएंगे. ग्रामीण बच्चों को नौकरी की परीक्षाओं में 10 अंक अतिरिक्त दिए जायेंगे.

पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी

इसके अलावा कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी. हर गांव में आरओ का शुद्ध पानी उपलब्ध करवाया जाएगा. कुरुक्षेत्र में संत रविदास का देश का सबसे बड़ा भव्य मंदिर बनाया जाएगा. मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव कर चालान की दरों को कम किया जाएगा.

नौकरी के लिए परीक्षा गृह जिले में होगी

वहीं नौकरी के लिए परीक्षा गृह जिले में ही होगी और सालाना फीस सिर्फ 100 रुपये होगी. काला पीलिया, कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों का मुफ्त इलाज होगा. निगम, बोर्ड के चेयरमैन, सदस्य, ओएसडी, वीसी, रजिस्टार आदि हरियाणा निवासी ही बनाये जाएंगे.

लड़कियों की पीएचडी तक शिक्षा मुफ्त
Loading...

गांवों और शहरों में कोचिंग सेंटर और महानगरों में छात्रों के लिए हरियाणा हॉस्टल बनाए जाएंगे. किसानों को  सवरोजगार के लिए जमीन का सीएलयू निशुल्क दिया जाएगा. नवोदय विद्यालय की तर्ज पर किसान मॉडल स्कूल खोले जाएंगे.  जींद में शहीद भगत सिंह की देश की सबसे बड़ी प्रतिमा लगाई जाएगी. एससी कमिशन पिछड़ा वर्ग कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा. पत्रकारों को सभी शहरों में चेंबर मुफ्त इलाज सस्ते मकान दिए जाएंगे. निजी स्कूलों की फीस बढ़ोतरी पर नियंत्रण किया जाएगा. लड़कियों के लिए पहली से पीएचडी तक शिक्षा मुक्त होगी.

ये भी पढ़ें- नूंह के तीन गांवों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता भिड़े , 6 मुकदमे दर्ज

बीजेपी प्रत्याशी मोहनलाल के प्रचार के लिए राई पहुंचे भोजपुरी स्टार निरहुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 1:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...