लाइव टीवी

पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की नसीहत- आतंकवाद मिटाओ वरना कई हिस्सों में बंट जाओगे

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 10:12 PM IST
पाकिस्तान को राजनाथ सिंह की नसीहत- आतंकवाद मिटाओ वरना कई हिस्सों में बंट जाओगे
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह

हरियाणा (Haryana) में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने रविवार को तीन रैलियों को संबोधित किया. इन रैलियों में राजनाथ सिंह ने मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) की सरकार की तारीफ की. राजनाथ ने कहा कि खट्टर सरकार ने बिना पर्ची और खर्ची के युवाओं को नौकरी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 10:12 PM IST
  • Share this:
पटौदी. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) के लिए भारतीय जनता पार्टी/बीजेपी (BJP) ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. रविवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) हरियाणा के पटौदी में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे. यहां राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार की तारीफ की. इस रैली में राजनाथ सिंह ने आतंकवाद (Terrorism) को बढ़ावा देने पर पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) को चेतावनी देते हुए निशाना साथा.

राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को भूल जाए. 1947 में Two Nation Theory के आधार पर भारत का विभाजन करा दिया गया. मगर 1961 में फिर पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए. अगर ऐसे ही हालात बने रहे तो पाकिस्तान को बिखरने से दुनिया की कोई ताक़त रोक नहीं सकती.

पाकिस्तान को अपनी सोच की दिशा बदलनी चाहिए
राजनाथ सिंह ने कहा कि आज पूरी विनम्रता के साथ मैं पाकिस्तान को सुझाव देना चाहता हूं कि उसे अपने सोचने के तौर-तरीके और अपनी सोच की दिशा बदलनी चाहिए, अन्यथा पाक जो पहले दो हिस्सों में बंटा हुआ था, अब कई हिस्सों में बंट जाएगा. राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारा तो यह मानना है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ ईमानदारी से जंग लड़े और अगर उसके अंदर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की कूवत नहीं है तो वह भारत का सहयोग प्राप्त करे. हमारी सरकार आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ने में पाकिस्तान का सहयोग करने को तैयार है.

कांग्रेस की नीयत में खोट
राफेल विमान को लेकर हो रही चर्चा पर राजनाथ ने विरोधियों को जवाब देते हुए कहा कि अगर हमारे पास पहले ही राफ़ेल होता तो बालाकोट में मौजूद आतंकवादी ठिकाने को ध्वस्त करने के लिए पाकिस्तान जाने की भी ज़रूरत नहीं पड़ती. यह विमान भारत की धरती से ही वहां मौजूद आतंकी ठिकाने का सफ़ाया कर देता. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को तो खुश होना चाहिए था कि हमारा देश ताकतवर हो रहा है. लेकिन कांग्रेस कभी ऐसा नहीं कर सकती क्योंकि उसकी नीयत में खोट है. कांग्रेस का विरोध पाकिस्तान को मजबूती देता है.

ये भी पढ़ें- 
Loading...

Analysis: हरियाणा के लिए कांग्रेस-BJP के घोषणा पत्र जारी, जानें- किसमें क्या?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...