लाइव टीवी

हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने टिकटों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई

भाषा
Updated: September 23, 2019, 3:10 PM IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने टिकटों के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाई
कुमारी शैलजा विधानसभा चुनाव को लेकर अहम घोषणा की है. (फाइल फोटो)

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) की प्रमुख कुमारी शैलजा ने ट्वीट कर कहा कि फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 23 सितम्बर से बढ़ाकर 25 सितम्बर कर दी गई है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 23, 2019, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के लिए पार्टी की सदस्यता और टिकट को लेकर आवेदन करने की तिथि (application date) 25 सितम्बर तक बढ़ा दी है. हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि इच्छुक उम्मीदवार अब पार्टी की सदस्यता और टिकट के लिए 25 सितम्बर (25 September) तक आवेदन कर सकते हैं. इससे पहले यह अवधि 23 सितम्बर तक थी.

शैलजा ने ट्वीट किया कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों और कांग्रेस की सदस्यता के वास्ते भारी उत्साह के मद्देनजर फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 23 से बढ़ाकर 25 सितम्बर कर दी गई है. हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होगा, जबकि मतगणना 24 अक्टूबर को होगी.



जारी किया गया है आवेदन पत्र
Loading...

बता दें कि इससे पहले 18 सितम्बर को  कुमारी शैलजा ने चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों से आवेदन मांगी थी. तब टिकट की चाह रखने वाले नेताओं के लिए हरियाणा कांग्रेस ने आवेदन पत्र जारी किया था. तीन पन्नों के इस आवेदन पत्र में जो भी टिकट चाहता है, वह आवेदन कर सकता है. टिकट के दावेदारों को संगठन और पार्टी के लिए क्या कुछ काम किया है, उसका ब्यौरा देना होगा. टिकट के लिए आवेदन करने से पहले किसी भी दावेदार का कांग्रेसी होना अनिवार्य है. लिहाजा, इस शर्त को पूरा करने के लिए उन लोगों में कांग्रेसी बनने की होड़ मच गई, जिन्होंने अभी तक पार्टी की प्राथमिक सदस्यता तक नहीं ली थी.

ये भी पढ़ें- 

बहादुरगढ़ में तेज रफ्तार सफारी गाड़ी ने बाइक व साइकिल सवार को कुचला, मौत

पुजारी को मिला दान भी कमाई का हिस्सा, तलाक होने पर देना होगा गुजारा भत्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...