हरियाणा चुनाव 2019: दुष्यंत चौटाला ही होंगे हरियाणा के अगले डिप्टी CM, खट्टर ने लगाई मुहर
Chandigarh-City News in Hindi

शनिवार को राजभवन जाकर गवर्नर (Governor) के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने साफ किया है कि दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) राज्य के डिप्टी सीएम (Deputy CM) पद की शपथ लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 4:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जननायक जनता पार्टी (JJP) के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ही हरियाणा के अगले उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) होंगे. इससे पहले शनिवार को पार्टी के कुछ नेताओं ने कहा था कि दुष्यंत की मां नैना चौटाला (Naina Chautala) के नाम पर भी विचार किया जा रहा है. लेकिन शनिवार दोपहर दुष्यंत चौटाला मनोहर लाल खट्टर के साथ राजभवन पहुंचे और उन्होंने राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को जेजेपी-बीजेपी के निर्वाचित सदस्यों का समर्थन पत्र सौंपा. सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद खट्टर ने साफ कर दिया है कि दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे.

दुष्यंत चौटाला होंगे हरियाणा के अगले डिप्टी CM

गुरुवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के आए परिणामों ने अगर सबसे ज्यादा किसी को खुश किया है तो वो हैं चौटाला खानदान के चिराग दुष्यंत चौटाला. 90 सदस्यों वाले हरियाणा विधानसभा में बीजेपी के 40 और कांग्रेस के 31 विधायक जीतकर आए हैं. वहीं दस महीने पहले बनी दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजपी) ने नतीजों में 10 सीटें जीती हैं. बहुमत के लिए 46 विधायकों का आंकड़ा चाहिए. दुष्यंत चौटाला की पार्टी को मिली बंपर जीत ने उन्हें उपमुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचाने में काफी मदद किया है.



Dushyant to be Dy CM, Clarifies Khattar Amid Naina Chautala Buzz
दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजपी) ने हरियाणा चुनाव में 10 सीटें जीती हैं

बता दें कि दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला (Ajay Chautala) और दादा पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी पाए जाने के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. दुष्यंत की मां नैना चौटाला भी बाढ़ड़ा विधानसभा (Badhara Assembly Seat) क्षेत्र से चुनी गई हैं. नैना चौटाला ने कांग्रेस उम्मीदवार रणबीर सिंह महेंद्रा को 13 हजार 704 वोटों के अंतर से हराया है.

इससे पहले शुक्रवार रात दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने दुष्यंत चौटाला के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसमें दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने का ऐलान किया था. गठबंधन की व्यवस्था के तहत मुख्यमंत्री का पद बीजेपी के पास और डिप्टी सीएम जेजेपी के पास होगा.

Dushyant-Chautala
अनुराग ठाकुर और दुष्यंत चौटाला दोनों दोस्त हैं. यह दोस्ती नई नहीं, बहुत पुरानी है.


बता दें कि गुरुवार को आए हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 नतीजों में बीजेपी 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है. कांग्रेस को 31 सीटें मिली हैं जबकि पहली बार चुनाव लड़ रहे जेजेपी ने 10 सीटें जीतीं थी. शेष सीटों पर हरियाणा लोकहित पार्टी के गोपाल कांडा और निर्दलियों ने अपना कब्जा जमाया है.

ये भी पढ़ें: 

Maharashtra Assembly Election Result 2019: बीजेपी की जीत पर देवेंद्र फडणवीस ने कहीं ये 5 बड़ी बात

Haryana Assembly Election Result 2019: खट्टर मंत्रिमंडल के कई चेहरे हुए धराशायी, जानें वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading