लाइव टीवी

Exit Polls 2019: हरियाणा की राजनीति में अभी चमकता रहेगा CM खट्टर का नाम, प्रचंड जीत का अनुमान

News18 Haryana
Updated: October 22, 2019, 3:35 AM IST
Exit Polls 2019: हरियाणा की राजनीति में अभी चमकता रहेगा CM खट्टर का नाम, प्रचंड जीत का अनुमान
सभी एग्जिट पोल बीजेपी को आसानी के साथ बहुमत मिलता बता रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो हरियाणा के वर्तमान सीएम मनोहर लाल खट्टर एक बार मुख्यमंत्री कुर्सी पर काबिज हो सकते हैं.

हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Election 2019) की 90 सीटों के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है. वोटिंग खत्म होने के बाद सभी Exit Polls में बीजेपी की प्रचंड जीत के अनुमान सामने आ रहे हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Election 2019) की 90 सीटों के लिए वोटिंग समाप्त हो चुकी है. वोटिंग खत्म होने के बाद सभी Exit Polls में बीजेपी की प्रचंड जीत के अनुमान सामने आ रहे हैं. सभी एग्जिट पोल बीजेपी को आसानी के साथ बहुमत मिलता बता रहे हैं. अगर ऐसा हुआ तो हरियाणा के वर्तमान सीएम मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हो सकते हैं. चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस ने पार्टी की कमान कुमारी शैलजा को सौंपी थी लेकिन Exit Polls के मुताबिक, उनके आने से पार्टी को कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है.

न्यूज18-इप्सॉस का सर्वे
News18 और IPSOS के एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी को 90 में से 75 सीटें, कांग्रेस को 10 सीटें, अकाली दल को 1 सीट, जेजेपी को 2 सीटें और अन्‍य को 2 सीटें मिलती दिख रही हैं. जबकि आप और आईएनएलडी का खाता खुलता नहीं दिख रहा है. वहीं कुछ वीआईपी सीटों पर भी सर्वे कराया गया. जिसमें कुछ दिग्‍गजों की सीट निकलती दिख रही है तो कुछ की फंसती नजर आ रही है.

रिपब्लिक-जन की बात सर्वे

Republic- Jan ki baat Haryana Exit Poll के मुताबिक, हरियाणा में BJP को 52-63 सीटें मिल सकती हैं. कांग्रेस को 15-19 सीटें मिल सकती हैं. जबकि दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP को सिर्फ 5-9 सीटें मिल सकती हैं.

एबीपी-सी वोटर सर्वे
एबीपी-सीवोटर ने हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी को 72 सीटें और कांग्रेस को आठ सीटें मिलने की भविष्यवाणी की है. वहीं जेजेपी समेत अन्य तो दस सीटें मिलने का अनुमान है.
Loading...

टीवी9-सिसरो सर्वे
टीवी9 भारतवर्ष और सिसरो के सर्वे के मुताबिक, राज्य में बीजेपी को 69 सीटें मिलने के आसार हैं. वहीं कांग्रेस 11 सीटें और अन्य को 10 सीटें मिल सकती हैं.

एनडीटीवी का पोल ऑफ पोल्स
एनडीटीवी ने सभी एग्जिट पोल का पोल ऑफ पोल्स बताया है. एनडीटीवी के मुताबिक, राज्य में बीजेपी 66 सीटें मिल सकती हैं. वहीं कांग्रेस को 14 सीटें मिलने का अनुमान है.

इंडिया टुडे का पोल ऑफ पोल्स
इंडिया टुडे ने हरियाणा का पोल ऑफ पोल्स बताया है. इसके मुताबिक, राज्य में बीजेपी को 70 सीटें मिल रही हैं. वहीं कांग्रेस को 12 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. अन्य के खाते में 8 सीटें जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें:

News 18 IPSOS Exit Poll 2019: हरियाणा में BJP 75 पार, 10 पर सिमट रही कांग्रेस

Exit Poll Result 2019: सर्वे में हारते नजर आ रहे हैं दुष्यंत चौटाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 10:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...