हरियाणा विधानसभा चुनाव : 57 हजार पुलिस जवानों की तैनाती, चेकिंग में करोड़ों की नकदी व अवैध शराब जब्त

एडीजीपी  ने कहा कि हरियाणा में 3004 पोलिंग बूथ को संवेदनशील और अति संवेदनशील घोषित किया गया है
एडीजीपी ने कहा कि हरियाणा में 3004 पोलिंग बूथ को संवेदनशील और अति संवेदनशील घोषित किया गया है

अभी तक 4 करोड़ 13 लाख रुपये नकदी के साथ ही 4 करोड़ 78 लाख की अवैध शराब जब्त की गई है. इसके अलावा 3 करोड़ 76 लाख की ड्रग भी पकड़ी गई है. इन चुनावों में अभी तक करीब 300 अवैध हथियार भी पकड़े जा चुके हैं.

  • Share this:
पंचकुला. 21 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए 57 हजार पुलिस जवानों (Police Force) की तैनाती की गई है. इसके अलावा हिमाचल, दिल्ली और राजस्थान के 5000 होमगार्ड के जवान भी हरियाणा विधानसभा चुनाव में तैनात रहेंगे. हरियाणा पुलिस के एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर नवदीप विर्क ने बताया कि मतदान के लिए 130 कंपनियां सेंट्रल पैरामिलिट्री रिजर्व फोर्स की भी हरियाणा में मंगवाई गई हैं. संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों (Sensitive Booths) पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती की जाएगी.

3004 पोलिंग बूथ संवेदनशील व अति संवेदनशील घोषित 

एडीजीपी ने कहा कि हरियाणा में 3004 पोलिंग बूथ (Pollig Booths) को संवेदनशील और अति संवेदनशील घोषित किया गया है. संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथ पर अतिरिक्त सीआरपीएफ फोर्स, वेब कास्टिंग ,माइक्रो ऑब्जर्वर और वीडियोग्राफी भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रशासन की मदद से फ्लाइंग स्क्वाड चेकिंग भी कर रही है और जहां से सूचना मिलती है वहां छापेमारी भी की जा रही है.




ADGP के अनुसार पुलिस द्वारा नाकेबंदी कर भी लगातार चेकिंग की जा रही है. अभी तक 4 करोड़ 13 लाख रुपये नकदी बरामद (Cash Recovered) हुए हैं. साथ ही 4 करोड़ 78 लाख की अवैध शराब (Illegal Liquor) और 3 करोड़ 76 लाख की ड्रग (Drugs) पकड़ी गई है. इन चुनावों में अभी तक करीब 300 अवैध हथियार भी पकड़े जा चुके हैं.

(पंचकुला से तारा ठाकुर)

ये भी पढ़ें - गुरुग्राम बार एसोसिएशन में बादशाहपुर से कांग्रेस कैंडिडेट ने मांगे वोट

ये भी पढ़ें - हरियाणा के दंगल में उतरे हिमाचल के सीएम, BJP प्रत्याशी के लिए मांगे वोट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज