अपना शहर चुनें

States

Exit Poll Result 2019 Live: सर्वे में हारती नजर आ रही हैं BJP की रेसलर बबीता फोगाट

बबीता फोगाट ने हैदराबाद पुलिस के कदम की सराहना की है
बबीता फोगाट ने हैदराबाद पुलिस के कदम की सराहना की है

Haryana Assembly Election Exit Poll Result 2019: हरियाणा (Haryana) के भिवानी की फोगाट बहनों (Phogat Sisters) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला कुश्ती में देश का नाम रोशन किया है. बबीता फोगाट (Babita Phogat) की बड़ी बहन गीता फोगाट (Geeta Phogat) ने कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए महिला मुकाबलों में पहला गोल्ड मैडल (Gold Medal) जीता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 8:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा (Haryana) के चरखी दादरी विधानसभा (Charkhi Dadri Assembly Seat) सीट से बीजेपी (BJP) की बबीता फोगाट (Babita Phogat) एग्जिट पोल में हारती नजर आ रही हैं. बबीता फोगाट द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित पहलवान महाबीर फोगाट (Mahavir Phogat) की बेटी हैं. बबीता फोगाट इस चुनाव में अपनी जीत को लेकर पहले से ही आश्वस्त थीं. बबीता के पिता महावीर सिंह फोगाट का भी बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा, 'मेरी बेटी की छवि साफ है. उसने विधानसभा चुनाव के प्रचार में जो स्पीच दी हैं, वह काफी जुनून से भरी थीं. चरखी-दादरी की जनता ने उसे आशीर्वाद दे दिया है. वह चुनाव बड़े अंतर से जीतेगी.'

बबीता फोगाट सर्वे में हारती नजर आ रही हैं
बता दें, दादरी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी बबीता फौगाट ने अपनी नकद संपत्ति 40 लाख 75 हजार 575 रुपये दर्शाई थी. उनकी अचल संपत्ति शून्य और उन पर 6 लाख 96 हजार 378 रुपये का कर्ज है. बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ अभियान की हरियाणा से शुरुआत करने वाली खट्टर सरकार ने बबीता को बीजेपी से टिकट दिया था.

हरियाणा के भिवानी की फोगाट बहनों ने अंतर्राष्ट्रीय महिला कुश्ती में देश का नाम रोशन किया है. (File photo)

चरखी दादरी की निवासी बबीता ने अपनी बहन गीता फोगाट की ही तरह महिला कुश्ती में देश का नाम रोशन किया है. हालांकि, ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बबीता फोगाट हरियाणा में नवगठित पार्टी जननायक जनता पार्टी (JJP) में शामिल हो सकती हैं. दरअसल, बबीता के पिता महाबीर फोगाट ने जेजेपी के प्रचार-प्रसार में काफी काम किया था और वो अजय चौटाला के करीबी भी माने जाते थे. लेकिन, हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बबीता के बीजेपी में शामिल होकर सभी कयासों पर विराम लगा दिया था.



हरियाणा के भिवानी की फोगाट बहनों ने अंतर्राष्ट्रीय महिला कुश्ती में देश का नाम रोशन किया है. गीता फोगाट ने कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए महिला मुकाबलों में पहला गोल्ड मैडल जीता था.

ये भी पढ़ें:

टोहाना: जाटलैंड की इस सीट पर क्या BJP दोहरा पाएगी जीत का इतिहास? 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज