Home /News /haryana /

हरियाणा: विधायकों को चीन से आए टैबलेट दिए जाने पर विपक्ष में खौफ, विज बोले- डरने की जरूरत नहीं

हरियाणा: विधायकों को चीन से आए टैबलेट दिए जाने पर विपक्ष में खौफ, विज बोले- डरने की जरूरत नहीं

हरियाणा सरकार द्वारा चीनी टैब दिए जाने पर विपक्ष खफा

हरियाणा सरकार द्वारा चीनी टैब दिए जाने पर विपक्ष खफा

ये टैब चाइना (China) से मंगवाए गए है और इनकी मेनुफेक्चरिंग वुहान शहर में हुई जहां कोरोना वायरस (coronavirus) का सबसे ज्यादा असर हुआ है.

    चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा में बजट स्पीच पढ़ने के लिए और बजट की पूरी जानकारी देने के लिए तमाम विधायकों को हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने टैब दिए. लेकिन अब इन्हीं टैब को लेकर कांग्रेस के विधायकों ने सवाल खड़े किए हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Manohar Lal) ने बतौर वित्त मंत्री पहली बार सूबे के बजट पेश किया है. विधानसभा (Assembly) को डिजिटल युग की ओर बढ़ाते हुए सरकार ने सभी विधानसभा सदस्यों को बजट की जानकारी के लिए ये टैब दिए गए. लेकिन अब टैब को लेकर कांग्रेस विधायकों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया हैं और उसका कारण हैं इनका मेनुफक्चरिंग देश.

    दरअसल ये टैब चाइना से मंगवाए गए है और इनकी मेनुफेक्चरिंग बुहान शहर में हुई जहां कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर हुआ है. अब कांग्रेस ने सदन में सरकार से जब पूछा कि आपने जो टैब दिए हैं सैनिटाइज करवाया गया है या नहीं. सदन में कांग्रेस के सवाल का सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मजाक उड़ा दिया और कहा कि आप किसी से हाथ मिलाने के बजाए नमस्तें किया करें.

    हरियाणा विधानसभा


    अनिल विज ने कांग्रेस नेताओं को दी सलाह

    विज ने कहा कि मैं सभी विधायकों को भी यही सलाह देता हूं कि वे हाथ मिलाना बंद करके, दूर से हाथ जोड़ें. इस पर हुड्डा ने भी विज पर तंज कसा और कहा कि आप भी अपने हाथ धो लिया करो. विज के अनुसार रही बात टैबलेट की तो वह खुद इसे इस्तेमाल कर रहे हैं. इन टैबलेट से किसी प्रकार के वायरस का खतरा नहीं है. वहीं स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि विधायक चिंता न करें, ये टैबलेट यहीं भारत में ही निर्मित है.

    गीता भुक्कल ने कही ये बात

    वहीं गीता भुक्कल ने सदन में पंजाब के युवाओं को दिए जाने स्मार्ट फोन कोरोना वायरल की वजह से हुई देरी का भी जिक्र किया. दरअसल पंजाब के मुख्यमंत्री ने युवाओं को दिए जाने वाल स्मार्ट फोन में हो रही देरी के पीछे चीन में फैले कोरोना वाय़रस का हवाला दिया था. जबकी सदन में कैप्टन के बयान के बाद विपक्ष ने खूब बवाल काटा था.

    ये भी पढ़ें- CRPF जवान 6 किलो 280 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार, आई-कार्ड दिखाकर पुलिस को देता था चकमा

    Tags: Corona Virus, Haryana news, Haryana politics

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर