इनेलो के पांच विधायकों की सदस्यता हुई रद

इंडियन नेशनल लोक दल ( इनेलो) के पांच विधायकों की सदस्यता दलबदल कानून के तहत रद कर दी गई है. हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने पांचों विधायकों को अयोग्य करार दिया है.

News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 7:23 PM IST
इनेलो के पांच विधायकों की सदस्यता हुई रद
हरियाणा विधानसभा ने रद की इनेलो के पांच विधायकों की सदस्यता
News18 Haryana
Updated: September 10, 2019, 7:23 PM IST
चंडीगढ़. इंडियन नेशनल लोक दल (Indian National Lok Dal ) ( इनेलो) के पांच विधायकों (MLAs) की विधानसभा(Assembly) की सदस्यता (membership) रद हो गई है. इनेलो ने ही पार्टी के पांच विधायकों की शिकायत कर उनकी सदस्यता दलबदल कानून (Defection law) के तहत रद करने की मांग की थी. जिन विधायकों की सदस्यता रद की गई है उनमें नैना चौटाला, राजदीप फोगाट, अनूप धानक, पिरथी नम्बरदार और नसीम अहमद के नाम हैं. हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly) के अध्यक्ष (Speaker ) कंवरपाल गुर्जर (Kanwarpal Gurjar) ने पांचों विधायकों को अपने फैसले में अयोग्य करार दिया है. चार विधायकों की शिकायत पहले बलवान दौलतपुरिया ने की थी और बाद में अभय चौटाला ने शिकायत दर्ज कराई थी.

विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने दी जानकारी 

विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर ने दी न्यूज 18 को जानकारी


नसीम अहमद की दलबदल की शिकायत रामचंद्र कंबोज और अभय चौटाला ने दी थी. स्पीकर ने नसीम अहमद के सुनवाई के लिए नहीं पहुंचने पर एक्सपार्टी मानते हुए उनको अयोग्य करार दिया है. हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ने यह जानकारी दी है. स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने कहा एक शिकायत पर चार विधायको को अयोग्य करार दिया गय है. इसी तरह दूसरी शिकायत पर नसीम अहमद को अयोग्य करार दिया गया है. स्पीकर ने यह भी कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को नेता विपक्ष चुना गया है.  कांग्रेस के इस प्रस्ताव को विधानसभा ने मंजूरी दे दी है.

(रिपोर्ट- अंकित)

ये भी पढ़ें- इनेलो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने दिया इस्तीफा

पारिवारिक विवाद समाप्त करने के लिए पंचायत का हर फैसला मानेंगे ओम प्रकाश चौटाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 7:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...