हरियाणा : 10 -11 अप्रैल को केएमपी एक्सप्रेस-वे पर जाने से बचें, किसानों ने किया है जाम का आह्वान

संयुक्त किसान मोर्चा ने 10 अप्रैल से 24 घंटे के लिए केएमपी एक्सप्रेस-वे को जाम करने का आह्वान किया है. (सांकेतिक फोटो)

संयुक्त किसान मोर्चा ने 10 अप्रैल से 24 घंटे के लिए केएमपी एक्सप्रेस-वे को जाम करने का आह्वान किया है. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा पुलिस ने 10 और 11 अप्रैल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर केएमपी एक्सप्रेस-वे का इस्तेमाल न करने की सलाह दी है. इस दिन संयुक्त किसान मोर्चा ने 24 घंटे के केएमपी जाम का आह्वान किया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस (Haryana police) ने 10 और 11 अप्रैल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic advisory) जारी की है. उसने लोगों से अपील की है कि 10 अप्रैल सुबह 8 बजे से 11 अप्रैल की सुबह 8 बजे तक केएमपी एक्सप्रेस-वे (KMP Expressway) का इस्तेमाल न करें. दरअसल, संयुक्त किसान मोर्चा (sanyukt kisan morcha) ने 10 अप्रैल को 24 घंटे के कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पर जाम लगाने का आह्वान किया है. हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने शुक्रवार को कहा कि शांति और व्यवस्था बनाए रखने की हर कोशिश की तैयारी पुलिस ने की है. उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा को रोकने और इस महत्त्वपूर्ण एक्सप्रेस-वे पर यातायात और सार्वजनिक परिवहन प्रणाली को सुविधाजनक बनाने के लिए पुलिस ने विस्तृत व्यवस्था की है.

अस्थायी रूट तय

जाम के आह्वान पर केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों के बड़े पैमाने पर उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी रेंज एडीजीपी/आईजीपी, पुलिस आयुक्त और जिलों के एसपी को दिशानिर्देश दिए गए हैं. उनसे कहा गया है कि आमजन को कम से कम असुविधा हो, साथ ही कानून व्यवस्था बनी रहे. इसके अतिरिक्त, प्रभावित जिलों खासकर सोनीपत, झज्जर, पानीपत, रोहतक, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम और नूंह में अस्थायी तौर पर रूट बदलने की तैयारी पहले से ही कर ली गई है.

चाहें तो चेंज करें यात्रा की प्लानिंग
विर्क ने कहा कि सभी नागरिकों को इन व्यवस्थाओं के बारे में पहले से सूचित किया जा रहा है ताकि वे किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपनी यात्रा की योजना वक्त रहते संशोधित कर सकें. उन्होंने बताया कि संबंधित जिलों को इस बारे में स्थानीय एडवाइजरी जारी करने के लिए भी कहा गया है. हालांकि, राज्य में अन्य सभी मार्गों पर आवाजाही सुचारू से जारी रहेगी.

ये रूट रहेगा बेहतर

विर्क ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग-44 पर अंबाला/चंडीगढ़ की ओर से आने वाले यात्री करनाल से शामली और पानीपत से सनौली होते हुए यूपी, गाजियाबाद और नोएडा की ओर जा सकते हैं. इसी प्रकार, गुरुग्राम, जयपुर आदि की तरफ जाने वाले वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग-71ए पर पानीपत से गोहाना की तरफ रोहतक, झज्जर और रेवाड़ी होते हुए यात्रा कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज