हरियाणा में BJP को झटका, पवन बेनीवाल ने किसानों के समर्थन में छोड़ी पार्टी, अभय चौटाला के खिलाफ लड़े थे चुनाव

ऐलनाबाद से चुनाव लड़ चुके पवन बेनीवाल ने भाजपा छोड़ी.

ऐलनाबाद से चुनाव लड़ चुके पवन बेनीवाल ने भाजपा छोड़ी.

Pawan Beniwal Left BJP: किसान आंदोलन के समर्थन में भाजपा नेता पवन बेनीवाल ने पार्टी से दिया इस्तीफा. हरियाणा की ऐलनाबाद विधानसभा सीट से इनेलो नेता अभय चौटाला के खिलाफ लड़े थे चुनाव. किसानों की मांग न मानने को लेकर दुखी बेनीवाल ने छोड़ी पार्टी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:08 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के ऐलनाबाद से भाजपा (BJP) को बड़ा झटका लगा है. भाजपा के टिकट पर इनेलो नेता अभय चौटाला के सामने ऐलनाबाद से चुनाव लड़ चुके पवन बेनीवाल (Pawan Beniwal) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी को अलविदा कह दिया. पवन बेनीवाल ने किसान आंदोलन के समर्थन में अपने समर्थकों के साथ भाजपा छोड़ने का ऐलान किया. बेनीवाल ने कहा कि वो किसान के बेटे हैं. किसान बॉर्डर पर इतने लंबे समय से बैठे हैं और सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही. इसी से दुखी होकर उन्होंने भाजपा को छोड़ने का फैसला किया. उनके अब कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं सामने आ रही हैं.

गौलतलब है कि केन्द्र सरकार के कषि कानूनों के विरोध में बड़ी संख्या में किसान दिल्ली से सटे बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं. किसानों की एकता से कई नेताओं पर दबाव बढ़ रहा है. इसी बीच इनेलो नेता अभय चौटाला के सामने ऐलनाबाद हल्के से चुनाव लड़ चुके पवन बेनीवाल ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी को छोड़ दिया है. न्यूज 18 से खास बातचीत में पवन बेनीवाल ने कहा उन्होंने किसानों के समर्थन में भाजपा को अलविदा कहा है. वो एक राजनीतिक है. उन्होंने राष्ट्रीय पार्टी को छोड़ा है, इसलिए वो किसी राष्ट्रीय पार्टी में शामिल होंगे.

आपको बता दें कि पवन बेनीवाल ऐलनाबाद विधानसभा सीट से 2 बार भाजपा की टिकट से चुनाव लड़ चुके हैं. हालांकि दोनों बार पवन बेनीवाल इनेलो नेता अभय चौटाला के सामने चुनाव लड़ चुके हैं. दोनों चुनावों में पवन बेनीवाल को हार का सामना करना पड़ा है. हाल ही में इनेलो नेता अभय चौटाला ने ऐलनाबाद सीट से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद अब हल्के में विधानसभा चुनाव होना है, ऐसे में हल्के में चर्चाएं ये थीं कि पवन बेनीवाल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज